हरियाणा के 530 युवा इजराइल के लिए रवाना, सीएम सैनी ने फोन पर की बात; सरकार दोबारा निकालेगी वैकेंसी

Israel naukri : हरियाणा सरकार के सहयोग से आज 530 युवाओं के पहले जत्थे ने इजराइल के लिए उड़ान भरा। इजराइल रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री नायब सैनी और पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने युवाओं से संवाद स्थापित किया। सीएम सैनी युवाओं को फोन पर सफर की शुभकामनाएं दी। वहीं पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्‌टर ने भी इजराइल जाने वाले युवाओं से संवाद किया। इस दौरान युवाओं ने हरियाणा सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री का आभार जाताया। मनोहर लाल ने कहा कि इजराइल जाने वाले देश व प्रदेश का इजराइन में नाम रोशन करेंगे।

 

बता दें कि बीते कुछ माह पहले कई देशों ने भारत के पास अलग अलग कामों के लिए प्रोफेशनल्स की डिमांड भेजी थी। जिसके बाद हरियाणा सरकार ने HKRN में ट्रेंड युवाओं को इजराइल भेजने का फैसला लिया। हालांकि इसमें अन्य लोगों के लिए भी वैकेंसी ओपेन थी जिन्होंने एचकेआरएन में ट्रेनिंग नहीं ली थी। विदेश जा रहे इन युवाओं को 1.37 लाख भारतीय रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। इसके अलावा कई अन्य जरूरी सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी।

ALSO READ  LIC Superhit Scheme : एलआईसी (LIC) की सुपरहिट स्कीम आई, हर दिन 121 रुपये जमा कर और कमाएं 27 लाख रुपये

 

पहले दौर की सफलता के बाद हरियाणा सरकार सेकेंड फेज की वैंकेसी निकालने की तैयारी में है। हालांकि वैकेंसी कब निकलेगी इसकी कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव बीतने के कुछ दिन बाद तुरंत प्रक्रिया पूरी कर दूसरे दौर की वैकेंसी निकाली जा सकती है। जनवरी में 7 देशों में 13294 पदों के लिए भारत के युवाओं की डिमांड आई थी। इसके लिए पद, योग्यता और सैलरी सार्वजनिक कर दी गई थी।

 

इसी तरह इजराइल में 10000 कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की डिमांड आई है। फ्रेमवर्क, शटरिंग, कारपेंटर, प्लास्टरिंग, सेरामिक टाइल, यरन बेडिंग करने वालों की जरूरत है। इसके लिए वेतन 1,37,000 प्रति महीना होगा। दसवीं पास, तीन साल का अनुभव, उम्र 25 से 45 साल होनी चाहिए। ओवरटाइम भी मिलेगा। चिकित्सा बीमा, खाने और आवास के साथ 1.37 लाख रुपए का मासिक वेतन होगा। इन उम्मीदवारों को हर महीने 16,515 रुपए बोनस भी दिया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *