WhatsApp ticket facility in TDC Bus : अब बस का टिकट वाट्सऐप की मदद से भी खरीद सकेंगे, क्यू आर कोड (QR- Code) स्कैन से पेमेंट कर सकेंगे

WhatsApp ticket facility in TDC Bus : तेज दौड़ती दुनियां में लोगों को भी जमानें के साथ दौड़ना पड़ता हैं। जिस तरह आज तेजी से बदलते समय में तकनीक ने हमारे को कितना सुविधाजनक बना दिया हैं। ऐसें में इसी प्रकार हमारे पास व्हाट्सऐप मॉबाईल तकनीकी का एक प्रमुख प्लेटफॉर्म हैं। जो अपने नए फीचर के माध्यम से हमारे दैनिक यात्रा के अनुभव को कुछ हद तक आसान बना दिया हैं।

 

कौनसी बसों में राहत मिलेगी ?

अक्सर लोग रोजाना ऑफिस या कॉलेज जाने वाले लोग समय की बचत और भीड़- भाड़ को लेकर टिकट बुकिंग में परेशानी महसूस करते हैं। दरअसल, व्हाट्सऐप के नए फीचर ” QR-Ticketing ” के साथ यह समस्या का हल हो गया है। इस सेवा के शुरू होने से डीटीसी बसों (WhatsApp ticket facility in TDC Bus) में यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

ALSO READ  UPI Paytm facility : Paytm पर फिर शुरू हुई UPI से लेन-देन की सुविधा, ऐसे एक्टिवेट करें नई यूपीआई आईडी

 

नया फीचर कैसा काम करता है ?

आपकों टिकट बुकिंग करने के लिए व्हाट्सऐप (WhatsApp ticket facility in TDC Bus) की इस नई सेवा का इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है। बता दें कि, आपको सबसे पहले $ 91-8744073223 इस नंबर को अपने फोन में सेव कर लेना है। तुरंत इसके बाद व्हाट्सऐप पर “HI” हाय ! मैसेज भेजकर आप टिकट बुकिंग की प्रक्रिया को शुरू कर सकतें हैं। आपको भाषा चुनने का ऑप्शन भी मिलेगा और फिर टिकट बुक करने या डाउनलोड करने के ऑप्शन भी दिखाई मिलेंगे।

 

एक बार में आप कितनी टिकट बुकिंग कर सकते हो ?

गौरतलब है कि, व्हाट्सऐप पर टिकट बुकिंग करने के लिए आप एक लिंक पर जाएंगे जहां से आप आसानी से अपनी टिकट बुक कर सकतें हैं। बता दें कि, आपकों यह सुविधा एसी और नॉन-एसी बसों का विकल्प चुनने की भी अनुमति देती है। आप एक बार में ही अधिकतम 6 टिकट बुक कर सकतें हैं। वहीं भुगतान क्यू-आर कोड (QR- Code) या यूपीआई आईडी के माध्यम से कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *