You will know the notification tune on WhatsApp without checking the message, this secret trick will be useful for you

WhatsApp unable message trick news : WhatsApp पर बिना मैसेज चेक किए नोटिफिकेशन ट्यून से लग जाएगा पता, ये सीक्रेट ट्रिक आएगी आपके काम

WhatsApp unable message trick news : आज की ऑनलाईन दुनिया में मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल हर दूसरा स्मार्टफोन का यूजर कर रहा है। दरअसल, वॉट्सऐप वॉट्सऐप नोटिफिकेशन आते ही तुरंत फोन हाथ में ले लेते हैं। जिसके कारण वॉट्सऐप का इस्तेमाल ज्यादातर समय पर हर नोटिफिकेशन के साथ फोन चेक करने की भी आदत होती है। बता दें कि, अब आप फोन की घंटी बजने के साथ ही बिना फोन चेक किए जान सकते हैं कि वॉट्सऐप पर किसका मैसेज आया है।

जानें वॉट्सऐप चैट कस्टम नोटिफिकेशन के बारे में

वॉट्सऐप ऐप (WhatsApp unable message trick news) ने अपने यूजरों के लिए एक बेस्ट फीचर अपडेट किया है। जैसे वॉट्सऐप चैट कस्टम नोटिफिकेशन के साथ वॉट्सऐप यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स के लिए खुद की पसंद से एक नोटिफिकेशन ट्यून चुन सकते हैं। यूजर अपनी जरूरत के मुताबिक हर कॉन्टैक्ट के लिए एक अलग ट्यून सेट कर सकता है। यह सेटिंग उन वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट के लिए उपयोगी हैं, जिनके मैसेज यूजर रोजाना पाते हैं। दरअसल, वॉट्सऐप पर यूजर्स को कस्टम नोटिफिकेशन की सुविधा मिलती है।

ALSO READ  Froud UPI ID Payment : अगर पैसा ट्रांसफर गलत यूपीआई आईडी पे हो जाता है, तो ये करें काम, पाई-पाई पैसा मिलेगा वापस

 

वॉट्सऐप चैट के लिए कस्टम नोटिफिकेशन इनेबल करें

  • सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें।
  • अब किसी स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट की चैट पर आएं।
  • अब टॉप कॉर्नर पर तीन डॉट ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब कॉन्टैक्ट के प्रोफाइल नेम पर क्लिक करें।
  • अब प्रोफाइल ओपन होने पर Notifications पर टैप करें।
  • अब Notification Tone पर क्लिक करें।
  • अब फाइल मैनेजर ऑडियो फाइल्स या साउंड पर क्लिक करें।
  • अपनी पसंद की किसी एक ट्यून को सेलेक्ट करें और बाद में इसे सेट करें।

ऐसे में इस तरह फोन में ट्रिक (WhatsApp unable message trick news) अपनाने से सेटिंग के इनेबल होने के साथ जैसे ही आपका कोई स्पेसिफिक कॉन्टैक्ट मैसेज करेगा एक अलग नोटिफिकेशन ट्यून बजेगी। अलग नोटिफिकेशन ट्यून के साथ बिना फोन चेक किए पता लग जाएगा कि वॉट्सऐप पर किस कॉन्टैक्ट का मैसेज आया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *