फतेहाबाद-रतिया के इन गांवों के सरपंच पद व ब्लाक समिति वार्ड हुए आरक्षित

फतेहाबाद। जिला परिषद के साथ-साथ फतेहाबाद ब्लाक के चार पंचायतों के सरपंच पद भी पिछड़ा वर्ग ए के लिए आरक्षित हुए हैं। इसके अलावा ब्लाक समिति के तीन वार्ड आरिक्षत हुए हैं। फतेहाबाद खंड के गांव सालमखेड़ा, ढाणी छतरियां, अयालकी, काताखेड़ी को पिछड़ा वर्ग ए महिला के लिए आरक्षित किया गया है। जबकि फतेहाबाद ब्लाक समिति के 30 वार्डों में से तीन वार्डों को आरक्षित किया गया है। इनमें वार्ड नं. 20, 21 व 28 शामिल हैं। वार्ड 20 में चिंदड़, वार्ड नं. 21 में बडोपल गांव का वार्ड 1 से 10 का क्षेत्र, वार्ड 28 में भोडिय़ा खेड़ा का वार्ड 1 से 15 तक का क्षेत्र आता है। इसके अलावा सभी गांवों के पंचों के भी अलग-अलग वार्ड आरक्षित हुए हैं।

पंचायत समिति फतेहाबाद के लिए कुल 30 वार्ड है, उनमें से वार्ड नंबर 20, 21 व 28 पिछड़ा वर्ग-ए के लिए आरक्षित हुए है। वार्ड नंबर 1, 7, 17, 29 अनुसूचित जाति महिलाओं के अलावा तथा वार्ड नंबर 2, 13 व 25 अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित हुए है। फतेहाबाद खंड की 11 पंचायतें अहलीसदर, बड़ोपल, बस्ती भीमां, भिरड़ाना, भोडा होसनाक, बिसला, ढाणी माजरा, खैराती खेड़ा, कुम्हारिया, मानावाली, एमपी रोही-प्रथम अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुई हैं।

ALSO READ  आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पुलिस लाइन में धूमधाम से मनाया गया 75वां स्वतंत्रता दिवस समारोह
रतिया के ये गांव हुए रिजर्व

वहीं रतिया में भी चार गांव बोड़ा, बलियाला, शेखुपुर सौतर, कलोठा के सरपंच पद को बीसी ए वर्ग के लिए आरक्षित किया है। रतिया पंचायत समिति के वार्ड नं. 7 व वार्ड नं. 13 को बीसी ए वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *