फतेहाबाद-रतिया के इन गांवों के सरपंच पद व ब्लाक समिति वार्ड हुए आरक्षित

फतेहाबाद। जिला परिषद के साथ-साथ फतेहाबाद ब्लाक के चार पंचायतों के सरपंच पद भी पिछड़ा वर्ग ए के लिए आरक्षित हुए हैं। इसके अलावा ब्लाक समिति के तीन वार्ड आरिक्षत हुए हैं। फतेहाबाद खंड के गांव सालमखेड़ा, ढाणी छतरियां, अयालकी, काताखेड़ी को पिछड़ा वर्ग ए महिला के लिए आरक्षित किया गया है। जबकि फतेहाबाद ब्लाक समिति के 30 वार्डों में से तीन वार्डों को आरक्षित किया गया है। इनमें वार्ड नं. 20, 21 व 28 शामिल हैं। वार्ड 20 में चिंदड़, वार्ड नं. 21 में बडोपल गांव का वार्ड 1 से 10 का क्षेत्र, वार्ड 28 में भोडिय़ा खेड़ा का वार्ड 1 से 15 तक का क्षेत्र आता है। इसके अलावा सभी गांवों के पंचों के भी अलग-अलग वार्ड आरक्षित हुए हैं।

पंचायत समिति फतेहाबाद के लिए कुल 30 वार्ड है, उनमें से वार्ड नंबर 20, 21 व 28 पिछड़ा वर्ग-ए के लिए आरक्षित हुए है। वार्ड नंबर 1, 7, 17, 29 अनुसूचित जाति महिलाओं के अलावा तथा वार्ड नंबर 2, 13 व 25 अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित हुए है। फतेहाबाद खंड की 11 पंचायतें अहलीसदर, बड़ोपल, बस्ती भीमां, भिरड़ाना, भोडा होसनाक, बिसला, ढाणी माजरा, खैराती खेड़ा, कुम्हारिया, मानावाली, एमपी रोही-प्रथम अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुई हैं।

ALSO READ  हंस मार्केट रेहड़ी वाले पहुंचे नगर परिषद : बोले 20-25 स्थायी, बाकियों पर कार्रवाई करे प्रशासन
रतिया के ये गांव हुए रिजर्व

वहीं रतिया में भी चार गांव बोड़ा, बलियाला, शेखुपुर सौतर, कलोठा के सरपंच पद को बीसी ए वर्ग के लिए आरक्षित किया है। रतिया पंचायत समिति के वार्ड नं. 7 व वार्ड नं. 13 को बीसी ए वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *