चीतल मामले में आहत बिश्नोई समाज का युवा बोला : करूंगा आत्मदाह

चीतल मामले में आहत बिश्नोई समाज का युवा बोला : करूंगा आत्मदाह
फतेहाबाद। हिरण, चीतलों को चीतों का भोजन बनाए जाने की खबरों से जीव प्रेमी काफी आहत हैं। एक तरफ जहां धरना शुरू हो गया है तो वहीं बिश्नोई समाज के एक युवक ने आत्मदाह तक करने की बात कह दी है। काजलहेड़ी निवासी रोहित नामक युवक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर खुद को भाजपा का समर्पित कार्यकर्ता बताया है और कहा कि चीतों को हिरणों का शिकार करने के लिए छोड़ा गया है, यह हमारे धर्म के विपरीत है। इसलिए धर्म और जीव की रक्षा के लिए वह 25 सितंबर को हवन यज्ञ उपरांत पवित्र पाहल ग्रहण करके आत्मदाह करने का निर्णय लिया है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

युवक ने कहा कि उसके एक बलिदान से उन जीवों की रक्षा होगी तो वह खुद को भाग्यशाली मानेगा। रोहित ने कहा है कि बिश्नोई ही नहीं समस्त पर्यावरण प्रेमियों व जीव प्रेमियों को इस मुहिम में आगे आना चाहिए। सरकार इन हिरणों को वापस उनके जगहों पर छोड़े। साथ ही उन्होंने कहा है कि उनके बलिदान पर राजनीतिक लोग राजनीति न करें बल्कि सरकार को फैसला वापस लेने पर मजबूर करें।

ALSO READ  पंप पर आए लुटेरों ने कॉलर पकड़कर कहा पैसे दो, नहीं दिए तो तान दी पिस्तौल

बिश्नोई समाज 20 सितंबर को पीएम के नाम सौंपेगा ज्ञापन

चीतल मामले में आक्रोशित बिश्नोई समाज 20 सितंबर सुबह इस मामले में डीसी से मिलेगा और उन्हें पीएम के नाम ज्ञापन सौंपेगा। जिसमें वन्य जीव प्रेमी द्वारा मांग की जाएगी कि जो चीतल कूनो में छोड़े गए हैं, उनको वापस लाया जाए।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *