Staff Selection Commission will soon release the notification of MTS recruitment.

SSC MTC Vacancy: कर्मचारी चयन आयोग MTS भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी करेगा

SSC MTC Vacancy : एसएससी के आधिकारिक सालभर कैलेंडर के मुताबिक, एसएससी एमटीएस 2024 की घोषणा 7 मई 2024 को की जाएगी। एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ 2024 के आवेदन फॉर्म 7 मई से 6 जून 2024 तक भरें जाएंगे। 10वीं कक्षा पास छात्रों के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक अच्छा अवसर है।

एसएससी एमटीएस 2024

एसएससी की एमटीएस भर्ती (SSC MTC Vacancy) निकलने का इंतजार देश के लाखों बेरोजगार युवा काफी समय से कर रहे है। बता दें कि,  इस भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन 7 मई को जारी किया जाएगा। और 7 मई से ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने शुरू हो जाएंगे। आवेदन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 6 जून तक होगी। इस भर्ती के लिए आवेदक को 10वीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा

एमटीएस भर्ती के लिए निर्धारित आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। इसके साथ ही देश के विभिन्न आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

ALSO READ  Skoda Kushaq Discount offer : बंपर डिस्काउंट ऑफर पर 2.50 लाख रुपये तक सस्ती हुई हुंटई क्रेटा को टक्कर देने वाली ये कार

आवेदन शुल्क

(SSC MTC Vacancy) आवेदन फॉर्म भरने के लिए Gen/ OBC/ EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा करनी होगी। और SC/ ST/ PWD वर्ग के आवेदकों को कोई भी आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है।

योग्यता (SSC MTC Vacancy)

इस भर्ती में कोई भी 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भर सकते है। 10वीं कक्षा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से होनी आवश्यक है ।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, टाइपिंग टेस्ट, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

  • सबसे पहले आप एसएससी की ऑफिशियल वेबसाईट पर जाएं यहाँ पर आपको लॉगिन या रजिस्ट्रेशन करना है। और फिर एमटीएस भर्ती के आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने इस भर्ती का आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। इस आवेदन फॉर्म को पूरा भरें साथ ही जरुरी दस्तावेज भी अपलोड कर दें।
  • आखिर में आवेदन फॉर्म को दोबारा चेक कर लें, और सब कुछ सही होने पर फाइनल सबमिट करें।
  • इस आवेदन फॉर्म की प्रिन्ट निकालकर सुरक्षित जरूर रख ले, यह आपके बाद में काम आएगी।
ALSO READ  Japan 6G Device Launch News : जापान ने लॉन्च किया दुनिया का पहला 6G डिवाइस, आए जानें 6G की क्या सुविधा रहेंगी

आवेदन तिथि

  • आवेदन शुरू – 7 मई 2024
  • आवेदन की लास्ट डेट – 6 जून 2024

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *