ACB raid in Haryana, GST inspector arrested for taking bribe of Rs 9 thousand

Sonipat ACB raid : हरियाणा में ACB की रेड, 9 हजार की रिश्वत लेता GST इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Sonipat ACB raid : हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो  की टीम भ्रष्ट अधिकारियों पर रेड मारने में कोई कसर नहीं छोड़ रही। हरियाणा के सोनीपत में ACB की टीम ने जीएसटी इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। बता दें कि जीएसटी इंस्पेक्टर संदीप कुमार को 9000 रुपए की रिश्वत लेते हुए अरेस्ट किया गया है। शिकायतकर्ता से कंपनी के जीएसटी वेरिफिकेशन के लिए संदीप कुमार रिश्वत मांग रहा था। हालांकि, सोनीपत एसीबी की टीम गिरफ्तार जीएसटी इंस्पेक्टर संदीप कुमार से पूछताछ कर रही है।

 

 

 

शिकायतकर्ता ने एसीबी रिर्पोट में क्या बताया ?

शिकायतकर्ता ने एसीबी (Sonipat ACB raid) रिर्पोट में बताया कि, हमारी कंपनी मोबाइल फोन में सॉफ्टवेयर अपडेट करने का काम करती है और हमारी कंपनी में संदीप नरवाल नाम का व्यक्ति आया था। जिन्होंने हमें बताया कि, उनके जीएसटी का वेरिफिकेशन अभी तक नहीं हुआ है और हमें जहां तक जानकारी थी। हमें पता था कि, वेरिफिकेशन हो चुकी है और कोई भी डॉकोंमेंट ऐसा नहीं है जो पूरा नहीं हुआ इंस्पेक्टर ने पहले हमसे एक लाख मांगे और हमने उन्हें देने से मना कर दिया बाद में कम कर दिए और फिर हम इन्होंने 10 हजार मागे थे कंपनी को भेजने के लिए उन्होंने हमें 1 हजार रुपए दिए थे और हजार बाद में देने की बात कही थी जिसके बाद विजिलेंस में शिकायत दी गई और उसको रंगे हाथों अरेस्ट कर लिया गया।

ALSO READ  Haryana ACB raid : ACB की टीम के द्वारा एसएचओ एवं एएसआई मामले में गिरफ्तारी, 50 हजार की घूस लेते हुए पकड़े गए

 

 

 

मामले पर सोनीपत एसीबी अधिकारी सचिव ने क्या कहा ?

हरियाणा के सोनीपत एसीबी (Sonipat ACB raid) अधिकारी सचिव ने बताया कि, हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को सूचना प्राप्त हुई थी कि जीएसटी विभाग सोनीपत में कार्यरत जीएसटी इंस्पेक्टर संदीप कुमार द्वारा शिकायतकर्ता की कंपनी का जीएसटी वेरिफिकेशन करने के बदले में 9 हजार की रिश्वत की मांग की जा रही है। प्राप्त शिकायत के आधार पर तथ्यों की जांच पड़ताल की गई और आरोपी संदीप कुमार को  9 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों अरेस्ट किया गया। इस मामले में सभी जरूरी सबूत जुटाते हुए मामले की पड़ताल की जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *