दूसरे चरण के पंचायत चुनाव घोषित, 9 और 12 को इलेक्शन, फतेहाबाद पेंडिंग

फतेहाबाद। पंचायती राज संस्था के चुनावों के दूसरे चरण की भी घोषणा कर दी गई है। राज्य चुनाव आयुक्त द्वारा आज पंचकूला मेें प्रेस वार्ता की गई, जिसमें उन्होंने दूसरे चरण के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की। दूसरे चरण में हरियाणा के 9 जिलों में चुनाव होंगे। आदमपुर चुनाव के चलते हिसार और फतेहाबाद में अभी चुनाव नहीं होंगे। इसके अलावा फरीदाबाद और पलवल जिलों में भी तीसरे चरण में चुनाव होंगे।

आज घोषित कार्यक्रम के अनुसार 9 नवंबर को जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव होंगे जबकि 12 नवंबर को पंच और सरपंच पदों के लिए चुनाव होंगे। 15 अक्टूबर को इसके लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित होगे। 21 अक्टूबर से नॉमिनेशन प्रक्रिया शुरू होगी जो 28 अक्टूबर तक चलेगी। 29 अक्टूबर को स्क्रूटनी होगी, जबकि 31 अक्टूबर को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। इसी दिन चुनाव चिह्न भी आंवटित होंगे। सरपंच- पंचों का मतगणना मतदान के तुरंत बाद होगी, जबकि जिला परिषद और पंचायत समिति के लिए मतगणना सभी चरणों के बाद एक साथ होगी।

ALSO READ  बेटे ने गांव की ही लड़की से शादी की, पिता का पेड़ पर लटका मिला शव, कुछ ग्रामीणों पर दबाव का आरोप

आपको बता देें कि पहले चरण में ही फतेहाबाद का नाम शामिल था, लेकिन आदमपुर चुनाव के चलते फतेहाबाद का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। पहले यह चुनाव दो चरणों में होने थे, लेकिन अब तीन चरणों में करवाए जा रहे हैं। फतेहाबाद जिले को अब तीसरे चरण में रखा गया है। जिसका मसौदा दीपावली के आसपास घोषित होने की उम्मीद है। इस प्रकार फतेहाबाद में पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटे प्रत्याशियों का इंतेजार अभी और लंबा हो रहा है। हालांकि यह तय है कि पंचायती राज चुनाव 30 नवंबर से पहले करवा लिए जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *