New feature of WhatsApp will punish for mistakes! Account will be banned for 24 hours

WhatsApp New Feature : वॉट्सऐप का नया फीचर गलती पर देगा सजा ! 24 घंटे के लिए बैन होगा अकाउंट  

WhatsApp New Feature : मेटा कंपनी पिछले कुछ महिनाें से वॉट्सऐप (WhatsApp) में सुधार करने के लिए धड़ाधड़ नए फिचर लॉन्च कर रही है। ऐसे में वॉट्सऐप का नया Account Restriction फीचर लेकर आ रहा है। यह फीचर गलती करने पर वॉट्सऐप अकाउंट कुछ वक्त के लिए बैन कर देगा।

दरअसल वॉट्सऐप (WhatsApp New Feature) की पॉलिसी काफी सख्त है, जिसके तहत नियमों का उल्लंघन करने पर अकाउंट बैन कर दिया जाता था। हालांकि, अब वॉट्सऐप अकाउंट को हमेशा के लिए नहीं बैन किया जाएगा। ऐसे में अब इसकी जगह अकाउंट को कुछ वक्त के रोक दिया जाएगा, जिससे कोई चैटिंग या कॉलिंग नहीं कर पाएगा।

वॉट्सऐप बैन की जगह होगा रिस्ट्रिक्ट

बता दें कि, वॉट्सऐप (WhatsApp New Feature) का ये नया फीचर अभी डेवलपमेंट फेज में है। हालांकि उम्मीद है कि, जल्द ही इसके बीटा वर्जन को रोलआउट किया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि, मेटा ओन्ड प्लेटफॉर्म को लग रहा है कि अकाउंट बैन करना कोई हल नहीं है। इसकी जगह पर अकाउंट को रिस्ट्रिक्ट किया जाएगा, जिससे यूजर्स को अपनी गलती का अहसास हो सके। साथ ही एक वक्त के बाद यूजर्स दोबारा अकाउंट का प्रयोग कर पाएंगे।

ALSO READ  Haryana devotees accident : टायर फटने से पिकअप पलटी, एक दर्जन से ज्यादा श्रद्धालु घायल

 

वॉट्सऐप देगा एक पॉपअप मैसेज

रिपोर्ट की मानें तो, वॉट्सऐप (WhatsApp New Feature) का आगामी फीचर के रोलआउट होने के बाद गलती करने पर आपका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा। साथ ही अकाउंट पर एक पॉपअप बॉक्स दिखेगा, जो बताएगा कि आखिर आपके अकाउंट को कितने दिनों के लिए बैन किया जाएगा।

 

क्यों बैन किया जाएगा अकाउंट

वॉट्सऐप मैसेजिंग ऐप बताएगा कि, आखिर अकाउंट क्यों बैन किया गया है, जैसे अगर आपने स्पैम मैसेज भेजे हैं या फिर ऑटोमेटेडीक मैसेज और बल्कि गलत मैसेजे भेजे हैं तो, आपके अकाउंट को बैन किया जा सकता है।

कितने दिनों के लिए बैन होगा अकाउंट

जब वॉट्सऐप का अकाउंट को रिस्ट्रिक्ट कर दिया जाएगा, तो यूजर्स एक सीमित वक्त जैसे 1 घंटे से लेकर 24 घंटे तक चैटिंग नहीं कर पाएगा। यह एक तरह की पेनल्टी होगी। हालांकि रिस्ट्रिक्ट किए गए अकाउंट होल्डर को मैसेज मिलते रहेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *