अवैध खनन रोकने गए डीएसपी पर खनन माफिया ने चढ़ाया डम्फर, मौके पर ही मौत

मेवात। नूंह क्षेत्र से एक बड़ी खौफनाक खबर सामने आई है, जहां बेखौफ हो चुके खनन माफिया द्वारा डीएसपी सुरेंद्र कुमार पर डम्फर चढ़ा दिया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। चार माह बाद ही सुरेंद्र कुमार सेवानिवृत्त होने वाले थे। इस सनसनीखेज वारदात के बाद पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में बदल दिया गया है। वहीं अब आरोपियों का सर्च आपरेशन भी चला दिया गया है।

घटना का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

जानकारी के अनुसार तावड़ू पुलिस को सूचना मिली थी कि पंचगांव की पहाड़ी पर अवैध खनन हो रहा है। डीएसपी सुरेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ 12 बजे के आसपास पंचगांव की पहाड़ी पर पहुंच गए। बताया जा रहा है कि अवैध खनन रोकने के दौरान वे अपनी गाड़ी के पास नीचे ही खड़े थे और बेखौफ खनन माफिया ने उनके ऊपर ही डम्फर चढ़ा दिया। जिससे उनकी मौत हो गई। इस खबर के साथ ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया, वहीं परिवार में शोक की लहर दौड़ गई। फिल्हाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा है। वारदात के बाद खनन माफिया से जुड़े लोग मौके से फरार हो गए।

खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने खनन कहां हो रहा था इसकी जानकारी ली जा रही है और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस पर इस तरह का हमला करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

डीएसपी सुरेंद्र कुमार की हत्या मामले में गृहमंत्री अनिल विज का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। सुरेंद्र कुमार हत्या के मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जितनी फोर्स लगाने पड़े, लगाएंगे, आसपास जिलों की फोर्स लगानी पड़ी तो लगाएंगे, लेकिन खनन माफिया बख्शे नहीं जाएंगे।

आपको बता दें कि डीएसपी सुरेंद्र कुमार हिसार जिले के आदमपुर क्षेत्र के गांव सारंगपुर के रहने वाले थे। वे 12 अप्रैल 1994 को बतौर एएसआई भर्ती हुए थे और फिर डीएसपी बने। पुलिस से अब 31 अक्टूबर को उनकी सेवानिवृति होनी थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *