Loksabha JJP candidates list ; जेजेपी ने 5 लोकसभा प्रत्याशियों का किया ऐलान, हिसार से नैना चौटाला लड़ेगी चुनाव- देखें पूरी लिस्ट

Loksabha JJP candidates list : लोकसभा चुनावों को लेकर जननायक जनता पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद जेजेपी ने भी सभी 10 लोकसभा सीटों पर लड़ने का फैसला लिया है। इस लिस्ट में जेजेपी आलाकमान ने पांच लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

 

जेजेपी द्वारा जारी लिस्ट में सिरसा से रमेश खटक, हिसार से नैना चौटाला, भिवानी-महेंद्रगढ़ से राव बहादुर सिंह, गुरुग्राम से राहुल यादव (फाजिलपुरिया) और फरीदाबाद से नलिन हुड्डा का नाम शामिल है।

 

 

इस सूची में सबसे दिलचस्प नाम हिसार लोकसभा सीट से नैना चौटाला का है। बता दें कि हिसार लोकसभा सीट से भाजपा की टिकट पर दुष्यंत चौटाला के दादा रणजीत चौटाला मैदान में हैं। इनेलो की तरफ से सुनैना चौटाला की उम्मीदवारी लगभग तय मानी जा रही है। ऐसे में हरियाणा की इस लोकसभा सीट पर परिवार की सियासी जंग देखने को मिलेगी।

ALSO READ  Haryana Crime News : सोहना में बीए फाइनल ईयर की छात्रा से गैंगरेप, फिर जबरन रचाई शादी

 

 

Loksabha JJP candidates list; JJP announces 5 Lok Sabha candidates, Naina Chautala will contest from Hisar - see full list
Loksabha JJP candidates list; JJP announces 5 Lok Sabha candidates, Naina Chautala will contest from Hisar

 

कौन हैं नैना चौटाला?

मौजूदा समय में दादरी जिले के बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से जेजेपी की विधायक नैना चौटाला हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की माता हैं। जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janta Party) के वरिष्ठ नेता अजय सिंह चौटाला की पत्नी हैं। बता दें कि नैना चौटाला पूर्व प्रधानमंत्री देवीलाल चौटाला के परिवार से सियासत की दुनिया में आने वाली पहली महिला हैं, जो कि विधानसभा पहुंची हैं।

 

राव बहादुर सिंह लड़ेंगे चुनाव

वहीं भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से राव बहादुर सिंह को जेजेपी ने लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि राव बहादुर सिंह ने वर्ष 2005 में राजनीति में आए थे। नारनौल विधानसभा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। वे निर्दलीय राधेश्याम शर्मा से चुनाव हार गए थे। इसके बाद उन्होंने वर्ष 2009 में नवगठित नांगल चौधरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। इनेलो की टिकट पर वे चुनाव जीत गए थे।

ALSO READ  Haryana Cinema Update : हरियाणा की इन डांसर्स के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी फेल, खूबसूरती पर फिदा हो जाते है लोग

 

 

 

वहीं बीजेपी (BJP) ने अपने सभी उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं, लेकिन सबकी निगाहें कांग्रेस पर टिकी हुई हैं। आखिर कब बाकि 9 सीटों पर कांग्रेस अपने उम्मीदवारों का उतारेगी और वो कौन से उम्मीदवार होंगे जिन्हें कांग्रेस मैदान में उतारेगी।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *