Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम आज हो सकते है फाइनल, इन चेहरों को मिल सकता है मौका

Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में आज लोकसभा उम्मीदवारों पर फाइनल मुहर लग सकती है। आज शाम 4 बजे कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा के उम्मीदवार तय किए जाएंगे। माना जा रहा है कि इससे पहले हरियाणा कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पैनल में एक-एक नाम पर सहमति बन चुकी है।

बात करें हरियाणा की तो हरियाणा की रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस दीपेंद्र सिंह हुड्डा को टिकट दे सकती है। इसके साथ ही सिरसा लोकसभा सीट से कुमारी शैलजा का नाम फाइनल माना जा रहा है।

 

इससे पहले शनिवार देर शाम तक कांग्रेस मुख्यालय में चल रही केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक में हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर चर्चा हुई, लेकिन कुछ सीटों पर सहमति नहीं बन पाई थी। जिसके कारण टिकट के इंतजार में बैठे कांग्रेस नेताओं का इंतजार और लंबा हो गया।

ALSO READ  Haryana news : हरियाणा सरकार इस जगह खरीदेगी 2300 एकड़ जमीन, किसानों को मिलेंगे मुंहमांगे दाम

 

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पत्रकारों से हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने बताया कि बैठक में हरियाणा की कुछ सीटों पर सहमति नहीं बन पाई है। जिसको लेकर दोबारा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी और उसके बाद लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की जाएगी।

 

हरियाणा की तरफ से इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, किरण चौधरी, कुमारी शैलजा और रणदीप सुरजेवाला हुए।

 

बता दें कि बीते दिनों हरियाणा कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई थी। जिसमें हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर मंथन हुआ। बैठक के बाद बाबरिया ने कहा था कि लगभग सभी 10 सीटों पर सिंगल नाम फाइनल कर लिए गए हैं। लेकिन आज की बैठक में स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा फाइनल किए गए नामों पर सहमति नहीं बन पाई है। हालांकि उदयभान ने यह भी कहा कि कई सीटों पर सहमति बन गई है कुछ पर नहीं बनी है।

ALSO READ  अवैध खनन रोकने गए डीएसपी पर खनन माफिया ने चढ़ाया डम्फर, मौके पर ही मौत

 


ये भी पढ़ें :- 

Haryana Politics ; राजनीति के रंग : कभी आपस में था 36 का आंकड़ा, अब देवीलाल, भजनलाल और जिंदल की पढ़ी उसी भाजपा के लिए मांगेगी वोट

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *