Jind Police de-addiction team organized de-addiction camp in village Karsola.

Jind Police news : जींद पुलिस की नशा मुक्ति टीम ने गांव करसोला में लगाया नशा मुक्ति कैंप

थाना प्रभारी जुलाना नवीन मोर व गांव के प्रबुद्ध लोगों ने प्रार्थना सभा से किया ड्रग मुक्ति शिविर का शुभारंभ किया।

 

Jind Police news : कैंप का शुभारंभ गांव के प्रबुद्ध लोगों के साथ-साथ थाना प्रभारी जुलाना श्री नवीन मोर सहित ग्राम पंचायत व नशा मुक्ति टीम ने प्रार्थना सभा से शुरुआत की । सभी ग्रामीणों ने एडीजीपी हिसार मंडल द्वारा समाज भलाई के लिए किये जा रहे उत्तम कार्यो के लिए आभार व्यक्त किया । शिविर में गांव करसोला से 29 नशा पीड़ितो ने अपनी स्वेच्छा से शिविर मे भाग लिया व नशे की लत से छुटकारा पाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया।

 

 

 

29 युवाओं ने ईलाज शुरू करवाया

नशा मुक्ति टीम प्रभारी उप निरीक्षक नरेश ने बताया की, टीम ने गांव करसोला में डोर टू डोर सर्वे कर अब तक 15 लोगों की पहचान की है जो ड्रग की लत से प्रभावित है, जिनमें से 10 ड्रग्स पीड़ितों और 19 व्यक्ति जो अत्यधिक शराब का सेवन करते हैं कुल 29 युवाओं ने अपना ईलाज  शुरू करवाया।

ALSO READ  electricity bill waiver scheme : हरियाणा में बीपीएल परिवारों के लिए आई बड़ी खुशखबरी! इस योजाना से मिलेंगी भारी छूट

उन्होंने बताया कि,  एडीजीपी हिसार मंडल ने ड्रग प्रभावित गांवों मे सुधार के लिए, नशे की लत में पड़े युवाओं का ईलाज कर उन्हें मुख्य धारा में जोड़ने के लिए 1 दिवसीय नशा मुक्ति शिविर लगाने की अनुमति एवं निर्देश प्राप्त हुये है। सभी संबंधित विभागों व ग्राम पंचायत के सहयोग से नशा मुक्ति शिविर को सफल बनाया जायेगा।

 

नशा मुक्ति कैंप में आयुर्वेदिक डॉक्टर यशपाल व फार्मासिस्ट जगमेन्द्र ने नशा पीड़ित मरीजों की काउंसलिंग व ईलाज शुरू किया।

युवाओं को नशे की लत से उभारनें के लिए उनकी काउंसलिंग एवं उपचार कर उन्हें मुख्य धारा में जोड़ना हमारी प्राथमिकता रही।

उन्होंने बताया कि, जुलाना के आस-पास के नशा प्रभावित गांवों मे भी नशा मुक्ति शिविर लगा नशा पीड़ितों को नशे की लत से छुटकारा दिलाया जाएगा व शीघ्र क्षेत्र को नशा मुक्त क्षेत्र बनाया जाएगा।

ALSO READ  Hukka Bar News Update : हुक्का बार खोला या फिर होटल, रेस्तरां में हुक्का परोसा तो खानी पड़ सकती है 3 साल तक जेल की हवा, 5 लाख जुर्माना भी

 

 

 

मौके पर मौजूद लोग

सभी ग्रामीणों व गणमान्य लोगों ने श्री शत्रुजीत कपूर, डीजीपी हरियाणा, हिसार मंडल के एडीजीपी डॉक्टर एम रवि किरण, एवं पुलिस अधीक्षक जीन्द श्री सुमित कुमार का इस दिशा में किये जा रहे हैं उनके प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा की पुलिस विभाग के प्रयासों के अच्छे परिणाम सामने आ रहे हैं। मौके पर मौजूद रहे सरपंच श्री महेंद्र सिंह, अजीत लाठर चंद्रशेखर युवा क्लब , मोनू नेहरू युवा क्लब,सोमप्रकाश शर्मा, सोनू , रामरती व सोनिया ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *