दीवाली पर चुराए 14 लाख के गहने, बाद में कूरियर से 4 लाख के गहने वापस भेजे

गाजियाबाद। आप यह खबर पढ़ कर हैरान हो जाओगे। गाजियाबाद में चोरों ने चुराए गए 14 लाख रुपये के जेवरात में से 4 लाख रुपये के जेवरात उसकी मालकिन को वापस कूरियर से भेज कर लौटा दिए। महिला ने पुलिस को शिकायत दी, जिसके बाद कूरियर भेजने वालों की तलाश की जा रही है। कूरियर करने आए एक युवक की फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गई है। महिला और पुलिस दोनों हैरान हैं आखिर चोरों ने यह भलाई कैसे कर दी। हालांकि पुलिस का संदेह है कि चोरी में अब महिला का कोई परिचित शामिल हो सकता है, क्योंकि चोरों को महिला का नाम आदि पहचान कैसे पता?

जानकारी के अनुसार बुलंदशहर निवासी प्रीति अपने परिवार सहित गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन में रहती है। वह दीवाली पर परिवार सहित बुलंदशहर चली गई थी। छुट्टियां बीताकर पूरा परिवार जब 27 तारीख को घर लौटा तो पाया कि उनके फ्लैट पर चोरी हो चुकी थी और अलमारी के ताले टूटे पड़े थे। प्रीति के अनुसार उसके घर से 25 हजार रुपये की नगदी व 14 लाख रुपये कीमत के गहने चोरी हुए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

ALSO READ  India Political news : पेन ड्राईव में 2800 अश्लील वीडियो, सेक्स स्कैंडल में फंसा पूर्व पीएम का परिवार, जानें पूरा मामला

29 तारीख को आया कूरियर

प्रीति ने बतााया कि 29 अक्टूबर की शाम को 6 बजे उसे कूरियर मिला, जिस पर उसका नाम, फ्लैट नंबर, मोबाइल नंबर आदि लिखा हुआ था। पैकेट खोला तो वह हैरान रह गई। उसमें करीब चार लाख रुपये कीमत के सोने के गहने थे और एक ज्वैलरी बॉक्स था, जो उस दिन चोरी हो गए थे। पार्सल भेजने वाली दुकान का नाम राजदीप ज्वैलर्स हापुड़ लिखा हुआ था।

कूरियर सेंटर पर मिली सीसीटीवी फुटेज

पुलिस ने महिला द्वारा जानकारी देने पर हापुड़ सर्राफा बाजार में पता किया, लेकिन वहां इस नाम से दुकान नहीं मिली। फिर ष्ठञ्जष्ठष्ट कूरियर कूरियर पर जाकर पूछा तो पता चला 2 लड़कों ने यह पार्सल कूरियर करवाया था। पुलिस ने यहां से फुटेज ली तो दो संदिग्ध लड़के दिखे, जिनकी तलाश जारी है। साथ ही यह भी संदेह हो गया है कि कोई परिचित इस चोरी में शामिल हो सकता है, क्योंकि महिला की पर्सनल डिटेल चोरों को कैसे पता चली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *