भारतीय टीम ने 8-8 ओवर मैच में आस्ट्रेलिया को हरा बराबर किया हिसाब

नागपुर। तीन मैचों की टी-20 शृंखला के दूसरे मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को हरा कर बराबरी कर ली है। पहला मैच हारने के बाद आज टीम इंडिया थोड़ा रंग में नजर आई। हालांकि मैच 2 घंटे लेट शुरू होने के चलते 8-8 ओवर ही हो पाए। आस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 8 ओवर में 90 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत ने तीन गेंद शेष रहते हुए रन चेजकर मैच जीत लिया। आस्ट्रेलिया ने पहला टी-20 मैच मोहाली में जीतकर बढ़त बना ली थी। अब अगला टी-20 मैच शृंखला डिसाइडर होगा।

मैच 7 बजे शुरू होना था, लेकिन आऊट फील्ड गीला होने के चलते खेल 2 घंटे 15 मिनट बाद शुरू हो पाया। बाद मेें 8-8 ओवर का मैच हुआ और एक गेंदबाज 2 ओवर गेंदबाजी कर सकता था। पावर प्ले भी 2 ओवर का होना था। आस्ट्रेलिया की तरफ से एरोन फिंच ने 15 गेंद पर 4 चौके, एक छक्का जड़कर 31 रन बनाए, फिंच को बुमराह ने बोल्ड किया। पिछले मैच के हीरो कैमरन ग्रीन को अक्षर पटेल व कोहली ने 5 रन पर रन आऊट कर दिया। मैक्सवेल को पटेल ने 0 पर बोल्ड किया, टिड डेविड को भी पटेल ने 2 रन पर बोल्ड कर चलता किया।

ALSO READ  200 + रन बनाकर भी आस्ट्रेलिया से पहला T-20 मैच हारा भारत

इसके बाद मेथ्यू वेड ने पारी संभाली और 20 गेंदों पर 4 चौके, 3 छक्कों के साथ 43 रन बनाए। स्टीव स्मिथ 5 गेंदों पर 8 रन बनाकर आऊट हुए। वहंी भारत की तरफ से लोकेश राहुल ने 6 गेंदों पर एक छक्का जड़ 10 रन बनाए। रोहित शर्मा नाबाद रहे और 20 गेंदों पर 4 चौके, 4 छक्के जड़ते हुए 46 रन जड़े, विराट कोहली ने 6 गेंदों पर 2 चौके जड़ 11 रन बनाए, राहुल व कोहली को एडम जांपा ने बोल्ड किया। सूर्यकुमार यादव को जांपा ने एलबीडब्लू किया। पांडया को कमिंस ने आऊट किया, जिन्हें फिंच ने कैच पकड़ा। पांडया ने 9 गेंदों पर एक चौके के साथ 9 रन बनाए। अंत में आए दिनेश कार्तिक ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़ जीत दिलाई।

2 thoughts on “भारतीय टीम ने 8-8 ओवर मैच में आस्ट्रेलिया को हरा बराबर किया हिसाब”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *