These films were banned due to bold scenes, now they are available on these OTT platforms

Indian ban film : बोल्ड सीन के कारण बैन कर दी गई थीं ये फिल्में, अब इन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर हैं उपलब्ध

Indian ban film : कई ऐसी फिल्में, जो अपने कंटेंट के कारण बैन हो जाती हैं और सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हो पाती हैं। ऐसी फिल्में ओटीटी पर मौजूद हैं। बॉलीवुड में न जाने ऐसी कितनी फिल्में हैं, जो बनती जरूर हैं ! पर वो पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण कई बार फिल्म में हद से ज्यादा बोल्ड कंटेट को दर्शाना। ऐसे में सेंसर बोर्ड इस तरह की फिल्मों को बैन (Indian ban film) कर देता है या फिर उनके फिल्मी सिनों पर कैंची चला देता है।

वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म ने जहां एक तरफ फिल्म मेकर्स को नई क्रिएटिव फ्रीडम दी है, तो दूसरी तरफ यह कंटेंट में सेंसर के नहीं होने के कारण बोल्डनेस की भरमार है। यही कारण है कि, ओटीटी सीरीज या फिल्मों में बोल्ड सीन की कोई सीमा नहीं होती।

यहां हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहें है, जो अपने बोल्ड सीन्स के कारण खूब चर्चित रहीं, पर लोग उन्हें देख नहीं पाए। ऐसे में ओटीटी ने इस समस्या का समाधान कर दिया। इसलिए अब कंटेट वाली कुछ फिल्में जो बैन (Indian ban film) होने के कारण से आप देख नहीं सके हों तो, अब उन्हें ओटीटी पर देख सकते हैं।

ALSO READ  Haryana Agriculture news : हरियाणा के इन 7 जिलों में इस बार नहीं मिलेगा पीएम फसल बीमा योजना का लाभ, किसान जान लें वजह

 

 

 

आखिर वो कौनसी फिल्में हैं ? जो बोल्ड सीन्स के कारण बैन हुई

ब्लैक फ्राइडे : अनुराग कश्यप की फिल्म ब्लैक प्राइडे को बैन (Indian ban film) कर दिया गया था। यह फिल्म 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट पर आधारित बेस्ड थी। बय ये फिल्म फैन्स डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर देख सकते हैं।

Black Friday (2004) - IMDb

 

 

 

एंग्री इंडियन गॉडेस : एंग्री इंडियन गॉडेस अपने कंटेंट के कारण बैन (Indian ban film) हो गई थी। फिल्म का ट्रेलर आते ही इस पर जमकर विवाद हुआ था। फिल्म के खिलाफ लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया था। वहीं इस पर सेंसर बोर्ड ने भी जमकर कैंची चलाई। यहीं कारण हैं कि, इसके बाद मेकर्स ने फिल्म को रिलीज करने से ही मना कर दिया था। इसे अब आप यूट्यूब पर देख सकते हैं।

ALSO READ  Amar singh chamkila ; इम्तियाज़ की फिल्म में दिलजीत ने अमर सिंह चमकीला का निभाया किरदार, अमर सिंह चमकीला की कहानी दिल दहला देने वाली, कातिल आज तक नहीं पकड़े जा सके

Angry Indian Goddesses Official Trailer | A Pan Nalin Film | This Festive  Season

 

 

 

गारबेज : डायरेक्टर कौशिक मुखर्जी के डायरेक्शन में बनी फिल्म गारबेज की कहानी रामी नाम की एक लड़की पर बेस्ड है। फिल्म में रामी का बोल्ड एमएमएस लीक हो जाता है। इस फिल्म में बोल्ड सीन की भरमार है। इसी कारण से सेंसर बोर्ड ने इस मूवी को सर्टिफिकेट नहीं दिया था। मूवी में त्रिमाला अधिकारी, शतरूपा दास औन तन्मय धनिया जैसे स्टार्स लीड रोल में हैं। इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Garbage's world premiere at 68th Berlinale - Read Qatar Tribune on the go  for unrivalled news coverage

 

 

 

लोएव : ये फिल्म दो गे लड़कों की लव लाइफ पर बनी है। समलैंगिक रिलेशन पर बनी लोएव फिल्म में बोल्ड सीन्स की भरमार है। ये फिल्म आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

लोव: इंडी गे रोमांस फिल्म जिसके बारे में हर कोई बात कर रहा है

 

 

 

 

अनफ्रीडम : अनफ्रीडम बोल्ड कंटेंट से भरी हुई एक फिल्म हैं। यही कारण है कि, भारत में सिनेमा पर्दा पर रिलीज करने पर बैन (Indian ban film) लगा दिया गया था। इसके बाद इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर आप देख सकते हैं।

ALSO READ  Haryana Agriculture news : हरियाणा के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, ढेंचा बीज पर हरियाणा सरकार देगी 80% सब्सिडी अभी करें आवेदन

Unfreedom to Loev These Movie are Not Released On Thearer Because of  Intimate Scenes You Can Watch On Netflix Amazon Prime and Hotstar | हदें  पार! वाले सीन्स की वजह से थिएटर

 

 

 

फायर : यह इंडो-कैनेडियन रोमांटि ड्रामा फिल्म साल 1996 में आई थी, जिसमें शबाना आजमी और नंदिता दास लीड रोल में थी। समलैंगिक संबंधों पर आधारित इस फिल्म को भारत में बैन (Indian ban film) कर दिया गया था। यह फिल्म अब यूट्यूब या अन्य कुछ वेब साइट्स पर ऑनलाइन देखी जा सकती है।

Fire (1996) - IMDb

 

 

 

किस्सा कुर्सी का : किस्सा कुर्सी का में भी शबाना थी। इंदिरा गांधी और संजय गांधी के जीवन पर बनाई गई यह फिल्म यूट्यूब पर है।

Kissa Kursi Ka : हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा विवादास्पद फिल्म का इतिहास –  Cine Manthan

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *