Now the darshan of Mata Vaishno Devi will be possible in a short time, this big service for the devotees will start from June.

Mata Vaishno Devi Darshan News : अब माता वैष्णो देवी के दर्शन कम ही समय में होंगे, श्रद्धालुओं के लिए जून से शुरू होगी ये बड़ी सेवा

Mata Vaishno Devi Darshan News :  माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के द्वारा जम्मू कश्मीर के कटरा में स्थित श्री माता वैष्णो देवी के कम ही समय में विशेष दर्शन करवाने के लिए तैयारी कर रहा है। बता दें कि, माता दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आने वाले जून माह से जम्मू से सांझी छत हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करेगी। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक, एक दिन में माता के के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए जम्मू से सांझी छत हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी। 

 

 

हेलीकॉप्टर सेवा में होगा ईतने रुपये का पैकज

श्राइन बोर्ड के मुताबिक, सुविधा का लाभ उठाने वाले श्रद्धालुओं को वैष्णो देवी मंदिर (Mata Vaishno Devi Darshan News) से 2.5 कि.मी दूर पंछी हेलीपैड पर छोड़ा जाएगा। इसके साथ ही उन्हें विशेष दर्शन की सुविधा भी की जाएगी। बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि, श्राइन बोर्ड ” सेम डे रिटर्न ” (एसडीआर) 35 हजार रुपए और ” नेक्सट डे रिटर्न ” (एनडीआर) 50 हजार रुपए प्रति शक्स के हिसाब से दो प्रकार के पैकेज पेश करेगा। पंछी हेलीपैड पहुंचने पर श्रद्धालुओं को मंदिर तक बैटरी कार सेवा, एक विशेष दर्शन पर्ची, प्रसाद, भैरों मंदिर में प्रार्थना करने के लिए प्राथमिकता टिकट केबल कार और बैटरी कार प्रदान की जाएगी। एनडीआर में भवन और ” अटका आरती ” के कमरे भी सभी एसडीआर सुविधाओं में शामिल हैं।

ALSO READ  Star Link Internet Service News : एलन मस्क स्टारलिंक इंटरनेट की सेवा श्रीलंका में शुरु कर सकते हैं ! यह इंटरनेट कैसे काम करेगा, आए जानें

 

 

 

हेलिकॉप्टर का किराया जानें ?

हालांकि, हेलीकॉप्टर की सर्विस सिर्फ कटरा और सांझीछत के बीच के लिए ही ऑप्शन है, जिसका एक तरफ का किराया 2100 रुपए प्रति शक्स है। बता दें कि, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पहले ही जम्मू और भवन के बीच हेलीकॉप्टर सर्विस की ईजाजत दे दी है। जबकि श्री माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi Darshan News) श्राइन बोर्ड परेशानी मुक्त और सुचारू श्रद्धायात्रा के लिए सेवा शुरू होने से पहले सभी तरह की व्यवस्थाएं कर रहा है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *