NADA suspended for not getting dope test done! Bajrang gave evidence with truth

Haryana wrestler news : डोप टेस्ट न कराने पर नाडा ने किया सस्पेंड ! बजरंग ने सच के साथ दिए सबूत 

Haryana wrestler news : हरियाणा में महिला पहलवानों के साथ जो अन्याय हुआ था, उसकी झलक फिर से लाेकसभा चुनावों में दिखने लगी है। इसी दौरान बजरंग पुनिया को राष्ट्रीय डोपिंग एंजेंसी(NADA) ने बड़ा झटका दिया है। उन्हें डोप टेस्ट के लिए सैंपल न देने के लिए अनिश्चितकाल के लिए बर्खास्त कर दिया है। अब इस मामले को लेकर बजरंग पुनिया ने अपने हिस्से का सच सोशल मीडिया के जरिए बयान जारी किया है।

पहलवान (Haryana wrestler news) ने अपने सोशल हैंडल पर एक पुराना वीडियो शेयर किया जिसमें वह एक्सपायर डेट सैंपल किट से डोप टेस्ट किए जाने का एजेंसी पर आरोप लगा रहे हैं। इसके साथ ही लिखा कि ” मेरे बारे में जो डोप टेस्ट के लिए ख़बर आ रही है उसके लिये मैं स्पष्ट करना चाहता हूँ ! मैंने कभी भी नाडा अधिकारियों को सैंपल देने से मना नहीं किया, मैंने उनसे अनुरोध किया कि वे मुझे जवाब दें कि, उन्होंने पहले मेरा सैंपल लेने के लिए जो एक्सपायरी किट लाई थी, उस पर उन्होंने क्या कदम उठाए या क्या कार्रवाई की उसका जवाब दे दीजिये और फिर मेरा डोप टेस्ट ले लीजिए। मेरे वकील विदुष सिंघनिया इस पत्र का जवाब समय मुताबिक देंगे।”  

ALSO READ  Haryana news : व्यक्ति ने निगली चूहे खाने की दवाई, रात को काम से लौटा था घर ! पुलिस कर रही मामले की जांच

 

 

 

10 मार्च को ओलंपिक के लिए ट्रायल्स हुई थी 

गौरतलब है कि, 10 मार्च को ओलंपिक में हिस्सा के लेने के लिए ट्रायल्स के दौरान NADA ने बजरंग पुनिया से सैंपल देने के लिए कहा था, पर उन्होंने सैंपल देने से मना कर दिया। बता दें कि, सैंपल के लिए ये नियम है कि NADA को ( वर्ल्ड डोपिंग टेस्ट एजेंसी) WADA को जवाब देना होता है कि, खिलाड़ी ने सैंपल क्यों नहीं दिए। इसके बाद WADA ने NADA से कहा कि, वह बजरंग को नोटिस जारी कर बताए कि उसने टेस्ट से मना क्यों किया। 23 अप्रैल को  नाडा ने बजरंग को नोटिस दिया और 7 मई तक जवाब देने को कहा था। बजरंग ने अभी तक जवाब नहीं दिया है और इसलिए उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

ALSO READ  Haryana Lok Sabha election 2024 : क्यों विरोध कर रहे हैं हरियाणा के किसान, क्या करेंगे अबकी बार भाजपा और जजपा का नुकशान ?

 

बता दें कि बजरंग पुनिया (Haryana wrestler news) के समर्थन में उनकी पत्नी रेसलर विनेश फोगाट भी आ गई हैं। उन्होंने बजरंग की एक्स की पोस्ट पर रिट्वीट कर लिखा कि “सत्य को परेशान किया जा सकता है प्राजित नहीं। इसके बाद यह मामला फिर से बजरंग-विनेश-साक्षी बनाम बृजभूषण होता जा रहा है। क्योंकि इससे पहले भी बजरंग पुनिया ने बृजभूषण के निशाने पर बार-बार डोप टेस्ट कराने का आरोप लगाया था। इसके अलावा साक्षी व विनेश ने पूर्व कुश्ती संघ अध्यक्ष के निशाने पर कुछ लोगों द्वारा परेशान करने के आरोप लगाए थे। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *