Due to fear of defeat, this party is making its angry leaders! BJP is making big claims regarding many MLAs.

Haryana Political News : हार के डर से ये पार्टी बना रही है, अपने रुठे नेताओं को ! वहीं कई विधायकों को लेकर भाजपा कर रही है बड़ा दावा 

Haryana Political News : 2024 के लोकसभा के कुछ अंत्तिम चरण पर आ पहुंचा है। वहीं हरियाणा की राजनीति भीषण गर्मी में बद्हाल होकर ज्यादा गर्माने लगी है। सियासी पारा इस कदर चढ़ा है कि लोकसभा में ही विधानसभा की राजनीति का समीकरण बैठाया जा रहा है। हरियाणा (Haryana Political News) की हर लोकसभा सीट का उम्मीदवार अपनी जीत के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहा हैं, मगर कुछ सीटें ऐसी हैं, जीत की डगर में बागी उनकी बाजी न बिगाड़ दें। दरअसल, टिकट वितरण और अन्य मसलों पर भिन्न- भिन्न दलों के अब तक नेता नाराज चल रहे हैं। 

बिखर रहे है जजपा के विधायक 

भाजपा (Haryana Political News) से दुष्यंत वाली जजपा की पार्टी का जब से गठबंधन टूटा है, तब से पार्टी पूरी तरह से बिखर गई है।  10 विधायकों वाली जजपा में पांच विधायक नारनौंद से रामकुमार गौतम, बरवाला से जोगीराम सिहाग, गुहला से ईश्वर सिंह, सिरसा से देवेंद्र बबली व नरवाना से विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा नाराज चल रहे हैं। ये सभी विधायक अलग-अलग वजहों से नाराज हैं और अपने-अपने क्षेत्रों में लोकसभा उम्मीदवारों के प्रचार से दूर हैं। 

ALSO READ   Indian Student protest Story : इजरायल के खिलाफ प्रदर्शन करने पर अमेरिका में अरेस्ट हुई भारतीय छात्रा, आए जानें कौन है ये छात्रा

 

 

कई विधायकों का संपर्क को लेकर भाजपा ने किया दावा

विपक्ष के गुट मे बिखराव फैलने से भाजपा को फायदा मिलता दिख रहा है। ऐसे में भाजपा दावा कर रही है कि, जजपा के छह विधायक उनके संर्पक में हैं। इन नाराज विधायकों में से भाजपा-जजपा की गठबंधन सरकार में पंचायत मंत्री रहे देवेंद्र बबली तो जजपा (Haryana Political News) पर अपना दावा ठोंकने की तैयारी में दिख रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अपने घर में एक बूथ बनाकर सुझाव पेटी लगाई है, जिसमें वे इस संदर्भ में समर्थकों का सुझाव एकत्रित कर रहे हैं। बता दें कि, जजपा के बागी विधायकों की पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ गुप्त मींटिग भी हो चुकी है। ऐसे में जजपा उम्मीदवारों को इन बागी नेताओं से अंत्तरघात का भय सता रहा है। 

कांग्रेस के अंतर भी चल रहा है, बड़े नेत्ताओं का मनमुटाव
हरियाणा कांग्रेस (Haryana Political News) में भी लोकसभा टिकटो के वितरण के बाद बडे़ नेता नाराज चल रहे है। हिसार सीट पर कांग्रेस ने पूर्व सांसद जयप्रकाश (जेपी) को मैदान में उतारा है। इस सीट पर हाल ही में भाजपा को बेटे के साथ अलविदा कहकर कांग्रेस में आए पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह अपने पूर्व सांसद बेटे बृजेंद्र सिंह को टिकट दिलवाना चाहते थे, परंतु वें सफल नहीं हो पाए।
पिछले एक दो दिन से बीरेंद्र सिंह ने जेपी को समर्थन देने की बात कही है। इसके अलावा भी हिसार में कई जगह जेपी को अपनों का विरोध झेलना पड़ रहा है। मंगलवार को भी भिवानी के बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा के दौरान जेपी को कांग्रेसियों की ही हूटिंग का सामना करना पड़ा। इस पर उन्होंने मंच से ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को डांटा और समझाया भी।
किरण और अजय पर कांग्रेस का संशय
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस के राव दान सिंह मैदान में हैं। यहां बेटी व पूर्व सांसद श्रुति चौधरी का टिकट कटने से उनकी मां पूर्व मंत्री किरण चौधरी नाराज चल रही हैं। हालांकि, किरण चौधरी ने नाराजगी भुलाकर राव दान सिंह का साथ देने का दावा किया है, पर मां-बेटी का साथ राव दान सिंह के लिए जीत की राह कितनी आसान करता है, यह देखने की बात अभी बाकि है। 
वहीं गुरुग्राम सीट (Haryana Political News) पर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव का टिकट काटा तो वह नाराज हो गए। यहां से पूर्व सांसद और अभिनेता राज बब्बर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। मान मनौव्वल के बाद राज बब्बर ने कैप्टन को मना तो लिया है, परंतु कैप्टन का प्रभाव राज बब्बर को जीत दिलवा पाता है या नहीं, यह  ताे आने वाला समय ही बताएगा।
 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *