Farmers have been on the tracks for six days, 788 trains affected, 352 cancelled, what are their demands?

Haryana Farmer protest : छह दिन से पटरी पर डटे किसान 788 ट्रेनें प्रभावित, 352 रद्द, क्या है इनकी मांगें ?

Haryana Farmer protest : अंबाला बस अड्डा इंचार्ज अजीत कुमार ने बताया कि यहां पर यात्रियों को कोई असुविधा नहीं हो रही है. अगर ऐसा होता है तो बस स्टैंड पर एक्स्ट्रा बसें खड़ी की हुई हैं।

बता दें की, हरियाणा के अंबाला जिले के शंभू बॉर्डर (Shambhu Border) के पास किसानों (Haryana Farmer protest) के रेल रोको आंदोलन (Kisan Andolan) चल रहा है. सोमवार को लगातार छठे दिन भी किसान अब रेल पटरियों पर बैठे हुए हैं. इस कारण ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा है। रेललाइन (Rail Line) पर किसानों के बैठने के चलते 788 ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है।

 

 

किसानों की क्या है मांग ?

दरअसल, किसान अंबाला से सटे पंजाब (Haryana Farmer protest) के शम्भू रेलवे स्टेशन पर धरने पर बैठे है। सोमवार को अंबाला रेल मंडल से गुजरने वाली लगभग 788 ट्रेनें प्रभावित हो रही है। इसमें 352 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है, साथ ही कुछ को शॉर्ट टमिनेट किया गया है और कुछ के रूट को डायवर्ट किया गए हैं।

ALSO READ  PUC Challan : पेट्रोल पंप पर ही कटेगा 10 हजार रुपये का चालान, तुरंत बनवा लें ये सर्टिफिकेट

 

अंबाला रेल मंडल के सीनियर डीसीएम नवीन कुमार ने बताया कि अब तक के आकडों के मुताबिक अंबाला मंडल से गुजरने वाली 788 रेलगाड़िया प्रभावित हो रही हैं। इसके मेल एक्सप्रेस और पेसेंजर मिलाकर 352 ट्रेनों को रद्द किया गया है। 35 और 40 ट्रेनों शॉर्ट टमिनेट हुई है और बाकि के रूट बदलकर चलाया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि ट्रेनों के प्रभावित होने का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों (Haryana Farmer protest) ने शंभू रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे ट्रैक जाम किया है। बता दें कि किसान हरियाणा के जेलों में बंद अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे हैं।

 

 

कितने ट्रेनें रद्द हुई ?

किसान लगातार चौथे दिन से रेलवे ट्रैक पर बैठे है और इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग गई है। सीनियर DCM नवीन कुमार का कहना है कि अंबाला रेल मंडल से अब तक 85 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द कर दी गई है। रेलवे का कहना है कि, यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हेल्प डेस्क भी बनाए गए है। उन्होंने कहा कि अभी वाया चंडीगढ़ से लुधियाना होते हुए जम्मू की ओर ट्रेन जा रही हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *