सावन के पहले दिन बरसे बदरा, इतनी बरसात झेल गए डिस्पोजल टैंक

फतेहाबाद। मौसम विभाग के कई अलर्ट फेल होने के बाद आखिरकार आज का अलर्ट सही और सुखद साबित हुआ। सावन माह के पहले ही दिन सुबह से ही फतेहाबाद जिलेभर में सावन की पहली अच्छी बरसात हुई। फतेहाबाद शहर में सुबह सवेरे ही घने काले बादल आसमान में उमड़-घुमड़कर बनते रहे और 9 बजे बाद बरसात शुरू हो गई। सावन के पहले ही दिन हुई बरसात को लोग शुभ संकेत मान रहे हैं। सुबह तीन बार रुक-रुक कर बरसात होने के बाद करीब पौने 11 बजे जमकर बरसात हुई।

करीब 20 मिनट तक झमाझम बरसात होने से शहर के सभी निचले इलाकों में पानी भर गया। धर्मशाला रोड, जवाहर चौक, स्वामी तुलसी दास चौक, सहित सभी निचले इलाके तर-बतर हो गए, हालांकि राहत की बात यह रही कि प्रशासन द्वारा जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए स्वामी तुलसी दास चौक और जवाहर चौक के पिछले एरिया में बनाए गए डिस्पोजल टैंक काम करते नजर आए। जिस कारण 20 मिनट की बरसात का पानी का लेवल जल्द ही नीचे उतरने लगा। स्वामी तुलसी दास चौक में बने टैंक की मोटरें तुरंत चालू हो गईं और एक हजार लीटर से ज्यादा पानी खींचकर चिल्ली क्षेत्र में बने डिस्पोजल टैंक तक भेजा गया। वहीं स्कूल के पास ही लगे बोर से भी पानी जमीन में जाता रहा। हालांकि इससे भी ज्यादा बरसात होने पर यह मशीनरी कितनी कारगर होगी, यह देखने लायक होगा।

ALSO READ  190 करोड़ की हेरोइन पकड़ी, फिर सामने आया टोहाना का फर्जी पासपोर्ट मामला

आज सुबह जितनी बरसात हुई, उसमें यह फिल्हाल यह डिस्पोजल टैंक सही काम करते नजर आए। आज सुबह-सुबह टोहाना और भूना क्षेत्रों से बरसात ने जिले में इंट्री की। भूना और टोहाना के गांवों व शहरी क्षेत्रों में बरसात हुई तो वहीं रतिया के ग्रामीण क्षेत्रों में बरसात दर्ज की गई। भूना में भी काफी जगह जलभराव की स्थिति बन गई। फसलों के लिए बरसात अच्छी मानी जा रही है। इसके बाद तेज ठंडी हवाओं के साथ फतेहाबाद में भी बारिश होनी शुरू हुई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *