फतेहाबाद पंचायती राज चुनाव : आरओ, नोडल अधिकारी नियुक्त, कहां भरे जाएंगे नामांकन जानिए

फतेहाबाद। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त जगदीश शर्मा ने पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किए है। जिला में जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य हेतू 22 नवंबर तथा पंच-सरपंच पदों हेतू 25 नवंबर को सुबह 7 बजे से सायं 6 बजे तक वोट डाले जाएंगे। पंच-सरपंचों के मतों की गिनती मतदान के तुरंत बाद होगी जबकि जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के मतों की गणना 27 नवंबर को सुबह 8 बजे शुरू होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला परिषद के सदस्यों के निर्वाचन के लिए जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कुलभूषण बंसल को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है। जिला परिषद के सदस्य जिला परिषद भवन में 5 से 11 नवंबर तक अपने नामांकन दाखिल कर सकते हैं। 6 व 8 नवंबर की छुट्टी रहेगी इसलिए दो दिन नामांकन नहीं होंगे। नामांकन पत्रों की जांच 12 नवंबर को होगी और उम्मीदवार 14 नवंबर की सायं 3 बजे तक अपने नामांकन वापिस ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव के लिए रिटर्निंग अधिकारी व सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किए गए है जो संबंधित खंड कार्यालयों में चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के नामांकन लेंगे। इसी प्रकार गांवों में पंच-सरपंचों के निर्वाचन के लिए भी रिटर्निंग अधिकारी व सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किए गए है जो संबंधित गांवों में बनाए गए स्थानों पर उम्मीदवारों से नामांकन पत्र लेंगे।

ALSO READ  नाबालिग युवती से शादी, अब लगे रेप के आरोप

जिला निर्वाचन अधिकारी शर्मा ने बताया कि जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के मतों की गणना के लिए स्थान निर्धारित कर दिए गए है। पंचायत समिति फतेहाबाद के मतों की गणना राजकीय महिला महाविद्यालय भोडिया खेड़ा, पंचायत समिति भट्टू कलां की बीडीपीओ कार्यालय भट्टू कलां, पंचायत समिति नागपुर की बीडीपीओ नागपुर, पंचायत समिति भूना के मतों की गणना राजकीय महाविद्यालय भूना, पंचायत समिति रतिया के मतों की गणना सामुदायिक केंद्र हॉल रतिया, पंचायत समिति जाखल के मतों की गणना राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जाखल मंडी तथा पंचायत समिति टोहाना के मतों की गणना उपमंडल अधिकारी कार्यालय टोहाना में 27 नवंबर को सुबह 8 बजे से शुरू होगी।

नोडल अधिकारी किए नियुक्त

फतेहाबाद। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त जगदीश शर्मा ने पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव के सफल संचालन के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए है। उपायुक्त ने मैनपावर मैनेजमेंट के लिए डीईओ दयानंद सिहाग और डीएसओ ओम प्रकाश इंदौरा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इनके साथ डीआईओ रमेश शर्मा रहेंगे। आदर्श आचार संहिता के लिए पीओ जगदीश दलाल, एमसी ईओ ऋषिकेश व संदीप सोलंकी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। ईवीएम मैनेजमेंट के लिए एक्सईएन पंचायती राज देवेंद्र सिंह, ट्रासपोर्ट मैनेजमेंट के लिए आरटीए व असिस्टेंट आरटीए, ईवीएम ट्रेनिंग के लिए राजकीय आईटीआई भोडिया खेड़ा व राजकीय आईटीआई टोहाना के प्राचार्य, ऑब्जर्वर के लिए डीएफएससी, डीआईओ को नोडल अधिकारी लगाया गया है।

ALSO READ  फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दुष्कर्मी को सुनाई 10 साल कैद व जुर्माने की सजा सुनाई

इसी प्रकार खर्च नियंत्रण के लिए डीईटीसी (सैल टैक्स), बेल्ट पेपर, डमी बेल्ट पेपर के लिए डीएचओ, शराब बिक्री मॉनिटरिंग के लिए डीईटीसी (एक्ससाइज), कोविड प्रबंधन के लिए सिविल सर्जन व डिप्टी सिविल सर्जन, वीडियोग्राफी के लिए डीआईपीआरओ, मैपिंग के लिए डीटीपी को नोडल ऑफिसर लगाया गया है। उपायुक्त ने बताया कि ब्लॉक भूना के लिए एसडीओ दलबीर सिंह, ब्लॉक जाखल के लिए एसडीओ मान सिंह, ब्लॉक नागपुर के लिए एसडीओ रविंद्र कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। एसडीओ हरिचंद कुमार को रिजर्व व एडीए जगबीर सिंह को शिकायतों के निवारण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *