Farmer Protest ; हरियाणा में इस दिन से रेलवे ट्रैक रोकेंगे किसान, हर गांव में लगाएंगे शहीद शुभकरण का पोस्टर, बैठक कर लिए ये बड़ा फैसला

Farmer Protest : हरियाणा में किसानों ने रेलवे ट्रैक रोकने की चेतावनी सरकार को दे डाली है। बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान कई किसानों की गिरफ्तारियां हुई थी। जिसके विरोध में बुधवार को अंबाला में BKU शहीद भगत सिंह ने गुरुद्वारा मर्दों साहिब में बैठक की।

बैठक में फैसला लिया गया कि हर गांव में शुभकरण का पोस्टर लगाया जाएगा और भाजपा नेताओं का शांतिपूर्ण विरोध किया जाएगा। इसके साथ 7 अप्रैल को रोष मार्च निकाला जाएगा और सरकार पर गिरफ्तार किसानों को छोड़ने का दबाव बनाया जाएगा। किसानों का कहना है कि अगर उनकी बात नहीं मानी गई, तो 9 अप्रैल को शंभू बॉर्डर के पास अनिश्चितकाल के लिए रेल मार्ग ठप करेंगे।

बता दें कि 13 फरवरी से जारी किसान आंदोलन में हिस्सा लेने वाले किसानों को नोटिस देने के साथ अब पुलिस गिरफ्तारियां भी कर रही है। अंबाला में वॉटर कैनन बॉय नवदीप और गुरकीरत की गिरफ्तारी हुई है। जिसके विरोध में भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह से जुड़े किसान अंबाला के मर्दों साहिब गुरुद्वारा में इकट्ठा हुए और फैंसले लिये कि हर गांव में शुभकरण का पोस्टर लगाया जाएगा और भाजपा नेताओं का शांतिपूर्ण विरोध किया जाएगा।

ALSO READ  दर्दनाक : बारिश के पानी से बने तालाब में 6 बच्चों की डूबने से मौत

 

7 अप्रैल को निकाला जाएगा रोष मार्च
उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं से सवाल पूछा जाएगा कि शुभकरण का क्या कसूर था। इसके साथ 7 अप्रैल को रोष मार्च निकाला जाएगा और सरकार पर गिरफ्तार किसानो को छोड़ने का दबाव बनाया जाएगा। सरकार द्वारा बात नही मानी जाएगी तो 9 अप्रैल को शम्भू बार्डर के पास अनिश्चित काल के लिए रेल मार्ग ठप कर दिया जायेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *