If your Cibil Score has deteriorated, then get it through Credit Card.

Credit Card Score plan : यदि आपका Cibil Score बिगड़ गया हो तो, Credit Card से करें ऐसे प्राप्त

Credit Card Score plan : सूचित करने के लिए बता दे की, अब आमतौर पर बैंक उन्हीं ग्राहकों को Credit Card भी दिए जा रहे है। जिनका क्रेडिट/सिबिल स्कोर अच्छा रहता हो उसी और से नौकरीपेशा लोगों के लिए एक Credit Card भी हासिल करना मुश्किल होगा। आमतौर पर Credit Card अब उन्हें उस बैंक की और से ही मिल रहा है। अब ये सैलरी अकाउंट भी दिए जा रहे है। अब ये Cibil Score खराब होने पर या कोई क्रेडिट हिस्ट्री न होने पर Credit Card भी एप्लिकेशन को रिजेक्ट भी किया जायेगा।

 

 

FD के बदले आसानी से मिलता है सिक्‍योर्ड Credit Card

जैसे की अब ये सिक्‍योर्ड Secured Credit Card उनके लिए बहुत ही शानदार विकल्‍प भी दिया जायेगा। जिनका Cibil Score खराब है या Cibil Score हिस्‍ट्री ही नहीं हो उन्हें सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड कोलैटरल डिपॉजिट में चेंज भी किया जायेगा। ये कार्ड फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट के बदले में दिया जाता है। ज्‍यादातर सिक्‍योर्ड कार्ड की लिमिट एफडी के 80-90 फीसदी तक रखी जाती है।

ALSO READ  New excise policy : हरियाणा की नायब सैनी सरकार ने दी नई आबकारी नीति को मंजूरी, देशी शराब का कोटा बढ़ा, ठेके 2400 ही रहेंगे

 

 

कुछ लेंडर्स अधिक ब्याज दर पर देते कार्ड

सूचित के लिए बता दे की अब ये कुछ लेंडर्स उन्हें भी Credit Card देते जिनका Credit Score खराब हो चूका है। जिसके लिए वे अधिक ब्याज दर के साथ अधिक एनुअल चार्ज और एक्सट्रा चार्ज भी दिया जायेगा। इस और से खराब Credit स्कोर वालों के लिए ये विकल्प महंगा होगा।

 

 

छोटे बैंकों के उदार मानदंड

आपको बता दे की, ऐसे मामलों में छोटे बैंकों और क्रेडिट यूनियन के उदार मानदंड भी दिए जाते है। अब ये आवेदकों को अधिक फ्लेक्सिबल ऑप्शन भी दिए जायेगे। अब ये सिबिल स्कोर से परे फैक्टर्स को याद में रखते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *