job fraud

रेलवे में नौकरी के नाम पर 9 लाख ठगने के आरोप…

फतेहाबाद। रेलवे में नौकरी के नाम पर 9 लाख ठगने के आरोप… भूना के गांव भट्टू निवासी एक शख्स से रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर दिल्ली के शख्स द्वारा 9 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 406, 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में गुरविंद्र ने बताया कि वह 18 अगस्त 2019 को भूना आया, जहां उसका रिश्तेदार गुरमीत मिला और उसने बताया कि दिल्ली का एक शख्स फतेहचंद दिल्ली रेलवे में नौकरी लगवाता है और आज वह भूना आ रहा है, उससे मिलकर चलो। इस पर वे दोनों एक होटल में फतेहचंद से मिले।

आरोप है कि वहां फतेहचंद ने नौकरी लगवाने के नाम पर 9 लाख रुपये मांगे और कहा कि एडवांस 50 हजार देने होंगे। उसने अपने पिता से इंतजाम करवाकर 50 हजार रुपये दे दिए। इसके बाद उन्होंने कई बार मांगने पर 9 लाख रुपये उसे दे दिए। जिस पर उसे एक फर्जी ज्वाइनिंग लेटर डाक से भेज दिया। बाद में उसे शक हो गया कि उससे धोखाधड़ी हुई है।

ALSO READ  फोन पर बात कर रहे चालक ने डिवाइडर में दे मारी बारातियों से भरी बस

जिस पर उसने अपने रुपये वापस मांगे तो तीन-चार बार में 1 लाख 15 हजार रुपये उसे वापस दे दिए। आरोप है कि अब उसे रुपये वापस नहीं दे रहा और धमकी दे रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। भूना थाना प्रभारी कुलदीप ङ्क्षसह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच जारी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *