Bhuna Dhani sanchla

स्कूल अपग्रेडेशन की मांग: दोबारा अनशन पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी

भूना/कुलदीप। स्कूल अपग्रेडेशन की मांग: दोबारा अनशन पर बैठी छात्रा की तबीयत बिगड़ी  .. गांव ढाणी सांचला के हाई स्कूल को अपग्रेड करने की मांग एक बार फिर शुरू हो गई है। छात्राएं फिर आमरन अनशन पर बैठ गई हैं। अनशन पर बैठी एक छात्रा की आज तबीयत बिगड़ गई, जिस पर डॉक्टर्स की टीम मौके पर पहुंची और जांच की।

एक माह पहले अपग्रेडेशन की मांग को लेकर ग्रामीणों ने धरना दिया था और छात्राएं अनशन पर बैठ गई थीं। तब सांसद सुनीता दुग्गल ने एक माह में स्कूल अपग्रेड करने का आश्वासन देकर अनशन तुड़वाया था और धरना समाप्त कर दिया था। लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक लेटर ग्रामीणों को न मिलने पर फिर से धरना शुरू कर दिया है और छात्राएं आमरन अनशन पर बैठ गई हैं।

ALSO READ  जाखल में सरकारी कार्यालयों पर सीएम फ्लाइंग की रेड, कई गैरहाजिर बोले मंत्री के कार्यक्रम में थे

जानकारी के अनुसार ढाणी सांचला में हाई स्कूल है, जबकि इससे ऊपर की क्लासों में पढऩे के लिए बच्चों को साथ लगते दूसरे गांवों में जाना पड़ता है। इससे उन्हें काफी परेशानी होती है। कुछ समय पहले ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया था। धरने पर कोई सुनवाई नहीं हुई तो छात्राएं आमरन अनशन पर बैठ गई। तब उनकी तबीयत बिगडऩे लगी थी।

इसी दौरान रतिया में 30 जुलाई को सांसद सुनीता दुग्गल और पंचायत विकास मंत्री देवेंद्र बबली स्कूल के बाहर धरने पर पहुंचे और पूरी बात सुनकर आश्वासन दिया कि एक महीने में स्कूल अपग्रेड हो जाएगा। अब 30 अगस्त को इस बात को महीना हो गया। छात्रा गीतांजलि ने बताया कि महीने से ऊपर समय हो गया है। उन्हें कहा जा रहा है कि स्कूल अपग्रेड हो चुका है, लेकिन उन तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं पहुंची है, इसलिए वे दोबारा अनशन पर हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *