bhuna 02

राम भरोसे भूना: प्रशासन से खफा लोग, ग्रामीण और डेरा प्रेमियों ने बढ़ाए हाथ

भूना/कुलदीप। भूना क्षेत्र में भारी बारिश से आई बाढ़ का आज चौथा दिन है, लेकिन प्रशासन की तरफ से लोगों को राहत के नाम पर रिजल्ट शून्य है। लगातार दौरे जारी हैं, लेकिन अभी तक लोगों की दिक्कतें दूर नहीं हो पा रही। यहां तक कि प्रशासन ने फौरी तौर पर राशन, पानी आदि की भी कोई व्यवस्था लोगों तक नहीं भेजी है। हालांकि ढाणी गोपाल, ढाणी भोजराज, ढाणी सांचला व डेरा प्रेमियों द्वारा लगातार सुबह शाम लोगों तक खाद्य सामग्री पहुंचाई जा रही है। वहीं ग्रामीणों द्वारा पानी के लिए टैंकर सुविधा शुरू कर दी गई है। भूना से पानी निकालने के लिए ड्रेन खोदी जा रही है और फिल्हाल पंप सेट द्वारा चंद्रावल माइनर तक पानी निकाला जा रहा है, लेकिन इसकी गति धीमी है।

ALSO READ  ठाकर बस्ती में बिजली का खंभा गिरा, दुकानों के शेड पर गिरी तारें, बड़ा हादसा होता तो कौन होता जिम्मेवार
ढाणी गोपाल के ग्रामीण खाद्य सामग्री पहुंचाते हुए

लोग मांग कर रहे हैं कि जिस प्रकार के हालात भूना में हैं, उसको देखते हुए सेना को यहां राहत के लिए भेजा जाना चाहिए, लेकिन चार इंची पाइप से 200 लीटर प्रति मिनट के हिसाब से प्रशासन पानी निकलवा रहा है, इस प्रकार तो जल्द राहत की उम्मीद नहीं की जा सकती। वहीं आज हिसार की कमीश्नर गीता भारती भी भूना पहुंची और कई घंटों तक अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया, अधिकारियों से मीटिंग की और जायजा लिया। लेकिन लोगों का कहना है कि उन्हें दौरे नहीं चाहिए, तत्काल राहत चाहिए। अधिकतर क्षेत्रों में लाइट व्यवस्था गुल है, लाइट न होने से पानी नहीं है। घरों में पानी घुसा हुआ है, सीवरेज के गंदे पानी में सामान तैर रहा है। बहुतों के कच्चे घर गिर चुके हैं या गिरने की कगार पर हैं। लोगों का कहना है चंदन नगर में हालात सबसे बुरे हैं, वहां अभी भी 4 फुट से ज्यादा पानी जमा होने की खबर है। और तो और बीईओ, बीडीपीओ, तहसील कार्यालय भी जलमग्न है, लोग किससे उम्मीद रखें। लोगों के प्रतिष्ठान व बेसमेंटों में पानी जमा है और लाखों करोड़ों का सामान खराब हो चुका है।

ALSO READ  भीमा बस्ती में व्यक्ति पर तेजधार हथियारों से हमला, लोगों ने हमलावर को पकड़कर पीटा

भूना में लगातार दौरा कर रहे एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि प्रशासन की ओर से 6 किश्तियां लगाई गई हैं, जो लगातार लोगों तक पहुंचकर उनकी सहायता कर रही है, लोग उनसे संपर्क कर सकते हैं। 6 पंप सेट लगा दिए गए हैं। आपको बता दें कि अब तक समस्त अधिकारी, विधायक दुड़ाराम, सांसद सुनीता दुग्गल यहां का दौरा कर चुके हैं।

प्रशासन को लिखित में नुकसान की रिपोर्ट दे रहे लोग

कमीश्नर गीता भारती ने आज भूना का दौरा किया और इस दौरान उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन-जिन लोगों का नुकसान हुआ है, उनसे लिखित में रिपोर्ट लें, जिसके बाद नगर परिषद कार्यालय में कर्मचारियों की ड्यूटियां लगा दी गई, दोपहर को समाचार लिखे जाने तक दर्जनभर लोगों ने लिखित में पत्र देकर अपने नुकसान की सूचना दी है।

ALSO READ  शरारती तत्वों की शर्मनाक हरकत: शहीद उधम सिंह पार्क में फुटपाथ तोड़ा, शहीद के पैरों में रखी भगवान की प्रतिमा

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *