नशे में चुंगल में फंसे युवाओं को निकालेंगे, सप्लायरों पर लेंगे एक्शन: एसपी आस्था मोदी

फतेहाबाद। जिले की नई पुलिस अधीक्षक श्रीमती आस्था मोदी का कहना है कि नशे के खिलाफ हरियाणा सरकार के अभियान को आगे बढ़ाया जाएगा और नशे की सप्लाई और डिमांड दोनों तरफ कड़ा एक्शन लेकर इसकी चेन तोड़ी जाएगी। आज पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि नशा बढऩे की दिक्कत पूरे विश्व की है, लेकिन पुलिस अपनी तरफ से 100 प्रतिशत कोशिश कर रही है। हरियाणा सरकार ने इस पर स्टेट एक्शन प्लान बनाया है और ब्लाक स्तर पर कमेटियां बनाकर नशे के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है तो वहीं हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा भी ‘धाकड़Ó अभियान चलाया गया है। पुलिस नशा के चुंगल में फंसे युवाओं के पास जाकर उन्हें इसके नुकसान बताकर नशा छुड़वा रही है और सप्लाइरों पर एक्शन भी ले रही है।

ALSO READ  नप ने कहा हंस मार्केट में नहीं लगेंगी रेहडिय़ां, बिफरे रेहड़ी चालक, प्रधान, उपप्रधान प्रतिनिधि भी भिड़े

घटना का वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

शहर में होने वाली स्नेचिंग पर उन्होंने कहा कि पुलिस की सड़कों पर उपस्थिति बढ़ाने को जोर दिया जा रहा है। और देखा जा रहा है कि किस क्षेत्र में ऐसी घटनाएं ज्यादा हैं, वहां पर पट्रोलिंग बढ़ाई जाएगी। पुलिस कर्मियों की कमी के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह समस्या पूरे हरियाणा में है। हमें जो संसाधन मिले हैं, उनके आधार पर ही हमें अपना पूरा काम लेकर बेस्ट रिजल्ट देना है। उन्होंने कहा कि वे समय-समय पर शहर का दौरा करेंगी और शहर के पार्कों में भी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी।

साइबर ठगी की तुरंत शिकायत 1930 पर करें

एसपी आस्था मोदी ने बताया कि जिले में साइबर थाना काम शुरू कर चुका है और वहां पर कर्मचारी पोस्टिंग भी हो गई है। यदि किसी से कोई साइबर क्राइम होता है तो वे थाना जाकर शिकायत दे सकते हैं। आने वाले समय में यहां और भी तैनाती होगी। इसके अलावा एनसीआरबी के पोर्टल पर भी शिकायत दी जा सकती है। साथ ही 1930 पर नेशनल हेल्पलाइन पर इसकी शिकायत तुरंत करें, इससे बैंक को उसी समय मेसज चला जाता है और ज्यादा नगदी निकासी होने से बच जाती है। अकसर लोग ऐसे मामलों में ढील छोड़ देते है और कल परसों शिकायत करने की बात करते हैं तो इतने में खाता खाली हो जाता है।

ALSO READ  भूना में पिस्तौल के बल पर पंप कारिंदे से बड़ी लूट

एसपी आस्था मोदी का संक्षिप्त परिचय

एसपी आस्था मोदी ने बताया कि वे जींद जिले से बिलाँग करती हैं और हरियाणा काडर से वे 2013 बैच से आईपीएस अधिकारी हैं। इससे पहले वे गुरूग्राम, पंचकूला, फरीदाबाद में एसीपी व डीसीपी रह चुकी हैं। इसके अलावा कैथल, अंबाला, कुरुक्षेत्र में एसपी रह चुकी हैं। बतौर एसपी यह चौथा जिला है। इससे पहले वे दो वर्ष से गुरूग्राम डीसीपी थीं। उन्होंने कहा कि उन्हें फतेहाबाद के बारे में बहुत अच्छी बातें मिली हैं। जगह अच्छी है, इतनी हरियाली हरियाणा में कहीं ओर नहीं देखने को मिली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *