HBSE announces summer holidays in schools, schools will open again on this day after 1 month

School Summer Vacation Holiday release : एचबीएसई ने स्कूलों में गर्मी की छु्ट्टियों का किया ऐलान, 1 महिने बाद दोबारा इस दिन खुलेंगे स्कूल

School Summer Vacation Holiday release :  दिन पर दिन बढ़ता जा रहा गर्मी का मौसम आम नागरिकों के साथ-साथ स्कूली बच्चों के लिए भी बद्हाल बनता जा रहा है। दोपहर की कड़ी तपती धूप में स्कूल से लौटते समय एलकेजी यूकेजी की क्लास के बच्चे अपने मॉं-पापा के ऑंचल की छाया में आईसक्रीम खाते हुए लौटते है। इसी बीच एचबीएसई ने स्कूली बच्चों को गर्मी कि छुट्टियों को लेकर एक खुशखबरी दी है। हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने हरियाणा के सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों का नोटिस जारी किया है।

 

 

कब और कितने दिन छुट्टी होगी ?

हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि हरियाणा के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में 1 जून से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। इस दौरान हरियाणा के सभी स्कूल बंद रहेंगे। इस 1 माह बाद अगले सत्र के साथ 1 जुलाई के दिन सोमवार को स्कूल दोबारा खुलेंगे। हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, गर्मीयों की छुट्टी को लागू करने के लिए हरियाणा के सभी शिक्षा विभागों के साथ ही सभी जिला शिक्षा आधिकारियों को भी नोटिस भेजा गया है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *