The operator misbehaved with the general public on the highway, NHAI took strict action

NHAI take action on Operator : हाईवे पर आम जनता से ऑपरेटर ने बदतमीजी की, NHAI ने लिया कड़ा ऐक्‍शन

NHAI take action on Operator : अमृतसर-जामनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के सिरमंडी टोल प्लाजा पर 5 मई को लोगों के साथ मारपीट और दुर्व्यवहार की घटना के बाद एनएचआई ने ऑपरेटर ऋद्धि सिद्धि एसोसिएट्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने साफ संदेश दिया है कि, वह आम जनता के साथ दुर्व्यवहार कतई बर्दाश्‍त नहीं करेगा। इस मामले में एनएचएआई ने टोल ऑपरेटर को तत्काल प्रभाव से नोटिस जारी कर उससे जवाब में हलफनामा मांगा है।

ऑपरेटर को तीन महिने के लिए हटा दिया गया

लिखित रुप से एजेंसी ने अनुबंध की शर्तों और एनएचएआई संचालन प्रक्रियाओं की पूरी तरह से अवहेलना करते हुए राजमार्ग उपयोगकर्ताओं के साथ हिंसक और बद्तमिजी कि है। प्राधिकरण ने मेसर्स ऋद्धि सिद्धि एसोसिएट्स को 3 माह के अंत्तराल के लिए प्री-क्‍वालिफाइड बिडर्स की लिस्‍ट से हटा दिया है।

ALSO READ  Rashifal 12 April 2024 : आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग, सौभाग्य योग का साथ मिलेगा

पिछले वर्ष NHAI ने टोल प्लाजा पर विवाद की घटनाओं को रोकने और यात्रियों और टोल ऑपरेटरों दोनों के हितों की रक्षा के लिए एक विस्तृत स्‍टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी किया था। NHAI राष्ट्रीय राजमार्गों पर सुरक्षित और सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए समर्पित है। इन ही नियमों का हवाला देते हुए एनएचएआई ने अपने टोल ऑपरेटरों (NHAI take action on Operator) के साथ अनुबंध समझौते में स्पष्ट रूप है कि, ऑपरेटर के कर्मियों को आम जनता के साथ दुर्व्यवहार नहीं करना है। उन्हें अपने व्यवहार में सख्त अनुशासन और शालीनता के नियमों का पालन करना आवश्यक है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *