Heat wave will increase rapidly in Haryana in the next 5 days, temperature may increase by maximum 4 degrees Celsius.

Haryana weather News : हरियाणा में अगले 5 दिन लू की तेज रफ्तार से बढ़ेगी गर्मी, अधिकत्तम 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ सकता है तापमान

Haryana weather News : हरियाणा में अगले 5 दिन भीषण गर्मी से नागरिकों का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। इसलिए नागरिकों को अपने स्वास्थ्य को लेकर भीषण गर्मी से बचाव के तरिके अपनाएं। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग की ताजा रिर्पोट के मुताबिक, 13 मई से 18 मई तक प्रदेशभर में मौसम शुष्क और गर्म रह सकता है। इस दौरान तेज रफ्तार से लू यानी गर्म हवाएं चलने की आशंका है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन लाल खीचड़ ने बताया कि प्रदेशभर में 18 मई तक मौसम गर्म और शुष्क रह सकता है। इसके साथ ही दिन के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और बीच- बीच में गर्म हवाएं चलने की आशंका बनी हुई है। इसी दौरान दिनों के मध्य सामान्य तापमान में बढ़ोतरी के हल्की बादलवाही भी देखने को मिल सकती हैं।

ALSO READ  RRB Vacancy 2024 : रेलवे बोर्ड में निकली हुई हैं आरपीएफ कांस्टेबलों और सब-इंस्पेक्टर पर बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

हिटवेव की रफ्तार से बढ़ेगा 4 डिग्री सेल्सियस तापमान

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में गर्मी का मौसम इस दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में तेज लू चलने के कारण तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ेगा। अनुमान है कि ऐसे में दक्षिणी हरियाणा और पंजाब, चंडीगढ़ में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुँच सकता है। मौसम विभाग ने इस दौरान लोगों को गर्मी की तेज धूप से बचने की हिदायत दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *