Haryanvi boy made 4 thousand square feet painting of Hanuman using coffee powder, created a world record

Haryana News : हरियाणवी छोरे ने कॉफी पाउडर से बना डाली 4 हजार स्क्वायर फीट हनुमान की पेंटिंग, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Haryana News : अगर इंसान कुदरत की दुनिया में अपने हुनर को पहिचान ले तो, तो इंसान बहुत से रिकॉर्ड अपने नाम कर सकता है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड चरखी दादरी के दुकानदार का बेटा 11वीं कक्षा में पढ़ रहा मनुज सोनी ने बनाया है, जिसकी चारों तरफ प्रशंसा हो रही है।

चरखी दादरी (Haryana News) के मनुज सोनी ने कॉफी और कपड़े से वैश्य स्कूल के बरामदे में करीब 72 घंटों की कड़ी मेहनत कर 4 हजार स्क्वॉयर फुट आकार की बालाजी हनुमान की कलाकृति बना डाली। ऐसे में छात्र की कलाकृति गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गई है। परिजनों और स्कूल विभाग ने बेटे की उपलब्धि पर सम्मानित करते हुए उम्मीद जताई है कि, मनुज सोनी को वर्ल्ड रिकार्ड का खिताब जरूर मिलेगा।

ALSO READ  Baba Ramdev Company News : गुणवत्ता की जांच में फेल हुई पतंजलि कि सोन पापड़ी, असिसटेंट मैनजर समेत 3 को जेल कि सजा

 

 

 

रंगोली और पेंटिंग बनाने की शिक्षा कहां से ली ?

बता दें कि, चरखी दादरी (Haryana News) के दुकानदार अनिल सोनी का बेटा मनुज सोनी ने बचपन से ही कुछ करने की मन में इच्छा थी। दादरी के वैश्य स्कूल में 11वीं कक्षा के छात्र मनुज ने यूट्यूब से पेंटिंग की शिक्षा ली और मन में कुछ नया करने की शपथ ली। दो साल पहले भी रंगोली बनाकर छात्र मनुज ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए कई सम्मान अपने नाम किए। यहीं से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का सपना लेते हुए परिजनों से प्रेरणा मिली और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

 

 

 

 

छात्र ने किस तरह 72 घंटे में पेंटिंग बनाई

छात्र मनुज ने स्कूल के आंगन में कपड़े पर काफी पाऊडर व पानी की मदद से 4 हजार स्क्वॉयर फुट आकार की बाला जी हनुमान की कलाकृति बनाई है। ये विशाल पेंटिंग करीब 72 घंटे की मेहनत के बाद स्कूल के आंगन में तैयार की गई है। इस कलाकारी की बदौलत मनुज ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया है।

ALSO READ  Mughal Harem story : मुगल हरम में रहती थी 5 हजार से भी अधिक महिलाएं ! मुगल बादशाह कहां से लाते थे इतनी महिलाएं, आए जानें

 

 

 

छात्र को स्कूल प्रबंधन ने किया सम्मानित

प्रतिभावान छात्र मनुज को वैश्य स्कूल परिसर में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्कूल प्रबंधन ने सम्मानित किया। स्कूल प्राचार्य विमल सिंह ने बताया कि छात्र मनुज सोनी को नया कुछ करते हुए रिकार्ड बनाने की धुन सवार रहती है। इस बार मनुज ने स्कूल प्रांगण में 4 हजार स्क्वॉयर फीट आकार की बाला जी हनुमान की कलाकृति बनाई है। जिसको बनाने में उसे करीब 72 घंटे की मेहनत लगी और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उसका नाम दर्ज हुआ है। आशा है कि, बेटे को वर्ल्ड रिकॉर्ड मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *