Through this option, you can easily withdraw Haryana Jamabandi online sitting at home.

Haryana Jamabandi Copy : इस विकल्प के माध्यम से आप घर बैठे आसानी से निकालें ऑनलाइन हरियाणा जमाबंदी 

Haryana Jamabandi Copy : हरियाणा सरकार ने हरियाणा जमाबंदी पोर्टल पर वैरीफाईड नकल का (Verified copy) विकल्प (Option) जोड़ दिया है। इस विकल्प के माध्यम से आप घर बैठे आसानी से वेरीफाई जमाबंदी नकल ऑनलाइन ही डाउनलोड कर सकते हैं और यह नकल पूरी तरह से मान्य होगी। हरियाणा जमाबंदी पोर्टल पर दोनों तरह के विकल्प दिए गए हैं, अगर आप वैरीफाईड नकल निकालना चाहते हैं तो, उसके लिए ऑनलाइन ही शुल्क भर कर वैरीफाईड नकल डाउनलोड कर सकते है और अगर आप शुल्क नहीं देना चाहते तो आप सामान्य जमाबंदी नकल भी निकाल सकते हैं।

हरियाणा के लोग भूलेख हरियाणा (Bhulekh Haryana) से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी जैसे खसरा, खतौनी, जमाबंदी नकल, भू- नक्शा , ऑनलाइन चेक कर पाएंगे और डाउनलोड भी कर पाएंगे। इसके लिए उनको आधिकारिक वेबसाइट Jamabandi.nic.in पर जाना होगा।

 

हरियाणा जमाबंदी नकल 2024

 

ALSO READ  Haryana Political News : चौधरी बीरेंद्र के दरबार में नतमस्तक हुए जय प्रकाश, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जेपी 

यदि आप अपनी जमीन की फर्द, जमाबंदी नकल (Haryana Jamabandi Copy) ऑनलाइन जांच करना चाहते हैं, उसके लिए हरियाणा सरकार ने पोर्टल शुरू कर दिया है और साथ में आप जमाबंदी वेरीफाई नकल डाउनलोड कर पाएंगे, जो की पूरी तरह से मान्य होगी अथार्थ आपको पटवारी के दफ्तर के चक्कर काटने की जरुरत नहीं पड़ेगी। जैसे आप पहले पटवारी से वेरीफाई नकल निकलवाते थे, वैसे ही अब आप ऑनलाइन जमाबंदी वेरीफाई नकल निकाल सकते हैं। राज्य के नागरिक ऑनलाइन ही “खाता खतौनी” अन्य सूचना देख सकते हैं और वह डाउनलोड कर सकते हैं।

हरियाणा जमाबंदी नकल @Jamabandi nic in

 

हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा काफी ही अच्छी शुरुआत की गई है। इस पोर्टल के माध्यम से आम व्यक्ति को बहुत ही आसानी हो गई है। अब वह अपना घर बैठे आसानी से अपनी जमीन की जमाबंदी डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसे में आम व्यक्ति इसके लिए उनको सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते थे, उससे उनको छुटकारा मिल गया है | अगर बात करें कि इस पोर्टल पर क्या-क्या हमें सुविधा मिलेगी तो वह इस प्रकार हैं :

  • डीड रजिस्ट्रेशन अपॉइंटमेंट
  • डीड रजिस्ट्रेशन चेकलिस्ट
  • स्टांप ड्यूटी एंड रजिस्ट्रेशन फीस
  • कलेक्ट्रेट रेट
  • रजिस्टर्ड डिड देख सकते हैं
  • स्टे आर्डर देख सकते हैं
  • जमाबंदी नकल चेक कर सकते हैं
  • वेरीफिएबल जमाबंदी नकल डाउनलोड कर सकते हैं
ALSO READ  Heatwave alert : गर्मी बढ़ने से हरियाणा सरकार ने स्कूलों में किए आदेश जारी, पानी पीने की याद दिलाने को 3 बार बजेगी घंटी, धूप में नहीं होंगे कार्यक्रम

 

 

 

हरियाणा जमाबंदी नकल कैसे निकाले ?

हरियाणा सरकार द्वारा जारी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और जमाबंदी (Haryana Jamabandi Copy) नकल के विकल्प (Option) को सेलेक्ट करें। इसके बाद पूछी गई अपनी तमाम सूचना भरकर सर्च के विकल्प पर क्लिक करें। अब आपके सामने आपकी जमीन की सूचना आ जाएगी और अब आप इसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *