Clash over Congress candidate in Haryana, when Brijendra's ticket was cut, Birendra Singh said - I will not campaign without being invited, will hold a meeting in Jind on 28th, Kiran Choudhary also called the meeting.

Haryana Congress politics : हरियाणा में कांग्रेस के कैंडीडेट पर घमासान, बृजेंद्र की टिकट कटी तो बीरेंद्र सिंह ने कहा- बिना बुलाए नहीं करूंगा प्रचार, 28 को जींद में करेंगे मीटिंग, किरण चौधरी ने भी बुलाई बैठक

Haryana Congress politics : हरियाणा में कांग्रेस के 8 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करते ही घमासान मच गया है। बेटी श्रुति चौधरी की भिवानी-महेंद्रगढ़ से टिकट कटने पर उनकी विधायक मां किरण चौधरी ने समर्थकों की मीटिंग बुला ली है। यह मीटिंग शनिवार दोपहर 12 बजे भिवानी में उनके घर पर होगी। करीबी समर्थकों का कहना है कि किरण चौधरी और उनका परिवार इसी बैठक में कोई बड़ा फैसला ले सकता है।

 

वहीं हिसार से बेटे बृजेंद्र सिंह की टिकट कटने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि बेटे को टिकट क्यों नहीं मिली, यह सवाल है?। उन्होंने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। बृजेंद्र को मौका मिलता तो अच्छा होता।

 

उन्होंने कहा कि अगर कोई बुलाएगा तो ठीक, वर्ना किसी का प्रचार करने नहीं जाऊंगा। इसके अलावा बीरेंद्र सिंह ने जींद में 28 अप्रैल को अपने समर्थकों की मीटिंग बुलाई है। अब इस बैठक में बीरेंद्र सिंह क्या फैसला लेंगे, इस पर सभी की नजरें बनी हुई हैं।

ALSO READ  Haryana Roadways : अब बसों में बच्चों और बुजुर्गों का भी पूरा टिकट लगेगा, केवल इन लोगों को मिलेगी छूट

 

वहीं हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress politics)  के अध्यक्ष उदयभान ने सफाई दी कि टिकट बंटवारे से कोई नाराज नहीं है। बृजेंद्र पर उन्होंने कहा कि कोई पार्टी छोड़कर आए और उसे टिकट मिल जाए, ऐसा नहीं होता। उनके नाम पर विचार हुआ लेकिन फैसला किसी एक पर ही होना था। हालांकि, उन्होंने विधानसभा या राज्यसभा में बृजेंद्र को एडजस्ट करने के संकेत जरूर दिए।

 

 

हिसार से हुड्‌डा के करीबी को टिकट

हिसार (Haryana Congress politics) से टिकट मिलने की आस लगाए बैठे चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे रिटायर्ड IAS अफसर एवं भाजपा के टिकट पर सांसद रह चुके बृजेन्द्र सिंह को टिकट नहीं दिया गया। हिसार से कांग्रेस ने हुड्डा के करीबी जय प्रकाश उर्फ जेपी को टिकट दिया है। जय प्रकाश हिसार से पहले भी सांसद रह चुके हैं। हाल ही में जय प्रकाश ने आदमपुर उपचुनाव में भी भव्य बिश्नोई के सामने कांग्रेस की टिकट पर ताल ठोकी थी मगर हार का सामना करना पड़ा था। जाट बाहुल्य हिसार सीट पर कांग्रेस ने भी जाट कैंडिडेट को मैदान में उतारा है।

ALSO READ  Haryana weather update ; हरियाणा में 3 दिन बूंदाबांदी के आसार, इस तारीख से बढ़ेगी गर्मी, जानें आगे का मौसम अपडेट

 

 

सोनीपत से सतपाल की पैरवी कर रहे थे हुड्‌डा

हरिद्वार कांग्रेस अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी को सोनीपत लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। सतपाल हरियाणा (Haryana Congress politics) के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के करीबी हैं। हुड्‌डा सतपाल की टिकट के लिए शुरू से पैरवी कर रहे थे। कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक कांग्रेस उम्मीदवारों की फेक लिस्ट जारी हुई थी, उसमें भी सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी को ही प्रत्याशी दर्शाया गया था।

 

 

भिवानी से श्रुति चौधरी का टिकट काटा

भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से कांग्रेस ने पूर्व सांसद श्रुति चौधरी का टिकट काटकर हुड्‌डा के करीबी राव दान सिंह को टिकट दिया है। श्रुति चौधरी भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुकी हैं। वह पहली बार 2009 में इसी संसदीय क्षेत्र से चुनी गई थी। राव दान सिंह महेंद्रगढ़ से कांग्रेस के विधायक हैं और उन्होंने भाजपा के दिग्गज नेता रामबिलास शर्मा को इस सीट से हराया था। राव दान सिंह 2000, 2005, 2009 और 2019 में महेंद्रगढ़ विधानसभा से विधायक चुने गए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *