Fatehabad Sanyash ashram road in rain

जाते मानसून की बाारिश ने डुबोया फतेहाबाद

फतेहाबाद। देश से मानसून की अब वापसी हो रही है और वापसी पर मानसूनी बारिश जमकर बरस रही है। फतेहाबाद सहित पूरे क्षेत्र में पिछले तीन दिन से बारिश हो रही है। हालांकि पहले दिन बारिश कम थी, जबकि कल 23 सितंबर को सुबह काफी बारिश रही। आज भी तड़के से लंबी बारिश जारी है। जिस कारण धान की पक कर तैयार फसलें जमीन पर बिछनी शुरू हो गई है, जिस धान की फसल में अभी दाना बन रहा था, वह विकसित नहीं हो पाएगा। नरमे की चुगाई का काम चल रहा है और बारिश के कारण अब नरमा भी खराब होने की कगार पर है, इसी प्रकार गवार बाजरा की पकी फसलें भी खराब हो रही हैं।

 

उधर शहर की बात करें तो फतेहाबाद का हर निचला इलाका आज जलमग्न नजर आया। शहर के जवाहर चौक, धर्मशाला रोड, अस्पताल रोड, मंडी आदि क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात फिर नजर आए। जवाहर चौक के चिल्ली को जाने वाली गली में बाइकें तेज बहाव में फंसती दिखीं। आंकड़ों की बात करें तो कल 23 तारीख को सुबह 8 बजे तक फतेहाबाद में 9 एमएम, फिर सुबह 8 से शाम तक 2 एमएम बारिश हुई, रतिया में सुबह 8 बजे तक 9 एमएम, और शाम तक 3 एमएम बारिश हुई। टोहाना में सुबह तक 10 एमएम, शाम तक बूंदाबांदी, भट्टू में 2 एमएम, भूना में सुबह तक 6 एमएम, शाम को बूंदाबांदी, कुलां में सुबह तक 20 एमएम और शाम तक बूंदाबांदी, जाखल में सुबह तक 16 एमएम और शाम तक बूंदाबांदी हुई।

ALSO READ  दसवीं कक्षा के परिणाम में अपैक्स स्कूल की रितिका ब्लॉक में टॉपर

Fatehbad Dharmshala road in Rain

वहीं आज की बात करें तो कल से आज सुबह 8 बजे तक फतेहाबाद में 32 एमएम बारिश हो चुकी है। जबकि बारिश सुबह 8 बजे के बाद और भी तेज हो गई, उसका आंकड़ा शाम तक जारी होगा। रतिया में 59 एमएमए, टोहाना में 20 एमएम, भट्टू में 5 एमएम, भूना में 75 एमएम, कुलां में 15 एमएम, जाखल में 11 एमएम बारिश हुई। मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी जारी की हुई थी कि जाते हुए मानसून की बारिश खूब होगी।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *