Air India flight declared : कनाडा जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट में 250 यात्रियों का जमकर हुजूम मचा! ना भोजन और ना पानी की व्यवस्था मिली

Air India flight declared : कनाडा (Canada) के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया (Air India) की फ्लाइट को लेकर आज एयरपोर्ट पर जमकर हुजूम मचा। मौके पर फ्लाइट की उड़ान पहले कई घंटे विलंब की भेंट चढ़ी और फिर बाद में इसे रद्द कर दिया गया। परेशान यात्रियों ने एयरपोर्ट पर एयरलाइंस कर्मियों को जमकर खरी – खोटी सुनाई।

यात्रियों का आरोप है कि, एयरपोर्ट (Air India flight declared) पर जो यात्री फंसे रह गए, उनके लिए एयर इंडिया ने न पानी और न ही भोजन की व्यवस्था की जबकि उड़ान के इंतजार में बैठे करीब 250 यात्रीयों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में एयर इंडिया ने इस पूरे मामले पर खेद प्रकट किया।

 

कनाडा जाने वाली उड़ान संख्या AI- 187 आध घंटा से ज्यादा लेट हुई

बता दें की, एयर इंडिया (Air India flight declared) की दिल्ली से कनाडा के टोरंटो जाने वाली उड़ान संख्या AI- 187 को आईजीआई के टर्मिनल-3 से सोमवार देर रात करीब पौने चार बजे उड़ान भरनी थी। जबकि, अंतरराष्ट्रीय यात्रा होने के कारण यात्रियों को कस्टम व इमिग्रेशन से जुड़ी प्रक्रिया पूरी करनी होती है। इसे देखते हुए यात्री उड़ान के लिए तय समय से करीब 5 घंटा पहले एयरपोर्ट पर पहुंच गए।

ALSO READ  America vs Iseral update : रेड लाइन पार मत करो ! सहयोगी अमेरिका पर ही भड़के इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

तमाम प्रक्रिया पूरी करने के बाद जब यात्री बोर्डिंग करने वाले थे, तब उन्हें पता चला कि, उड़ान में अभी विलंब होगा। इस बीच यात्रियों को पता चला कि, यह उड़ान पिछले कई दिनों से तय समय से रवाना होने के बजाय करीब आधा घंटा की देरी से उड़ान भर रही है। यात्रियों को लगा कि, शायद उन्हें भी आधा से एक घंटा की देरी उड़ान भरने में हो। वे सब्र से प्रतीक्षा करने लगे। लेकिन आधे से एक घंटे का उनका अंदाजा बिल्कुल गलत साबित हुआ।

 

फ्लाईट में यात्रियों को न भोजन, न ही पानी की व्यवस्था मिली

फ्लाईट में यात्री जब भी एयर इंडिया (Air India flight declared) वाले से भोजन और पानी की व्यवस्था बारे में पूछते तो, यात्रियों को कर्मचारियों की तरफ से संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इस बीच यात्रियों का आरोप है कि वस्तुस्थिति से अवगत कराने के बजाय कर्मियों की व्यवस्था खाने के प्रति काफी फिजूल था। इसलिए वें यात्रियों को सहयोग नहीं कर रहे थे। इस प्रकार यात्रियों ने हंगामा शुरू करना कर दिया। यात्रियों का आरोप है कि, घंटों इंतजार करने के दौरान भी उन्हें न तो भोजन, न तो पानी देना एयर इंडिया वालों ने हमें मुनासिब समझा।

ALSO READ  Deep-fake Elon Musk Love : डीपफेक यानी नकली एलन मस्क से एक महिला प्यार कर बैठी, स्कैमर ने महिला को 41 लाख रुपये का लगाया चूना 

 

यात्रियों ने वीडियो को एक्स हैंडल पर साझा किया

इस पूरे प्रकरण पर संजय मिश्रा नामक व्यक्ति ने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा कि, विमान को रद्द करने के बाद यात्रियों के लिए पानी व भोजन तक की व्यवस्था नहीं कि जा रही है।

 

किराया रिफंड से बढ़ा यात्रियों का गुस्सा

एक यात्री ने बताया कि, उनके स्वजन को इस उड़ान से कनाडा जाना था। एयर इंडिया कर्मियों पर जब यात्रियों ने दबाव बनाया तो उन्होंने किराया रिफंड की बात शुरू कर दी। लेकिन किराया रिफंड से यात्रियों की परेशानी और बढ़ सकती थी, जिससे उन्हें एयर इंडिया के कर्मचारियों पर गुस्सा आया । जबकि एयरलाइंस (Air India flight declared) को यात्रियों के लिए किसी अन्य उड़ान का इंतजाम करना चाहिए था, लेकिन वे किसी की सुन ही नहीं रहे थे। इस प्रकार पूरा मामला निबटने के बाद, काफी कोशिश से कुछ यात्रियों को करीब 10 दिन के बाद का टिकट एयर इंडिया ने उपलब्ध कराया।

ALSO READ  Choutala Political Family fight : भतीजे दुष्यन्त की चाचा अभय को चुनौती: बोले- INLD सभी 10 सीटों पर कैंडिडेट उतार कर दिखाएं, गठबंधन की बात सिर्फ ओपी चौटाला करेंगे

 

एक्स पर वीडियो वायरल होने से एयर इंडिया ने खेत चताया

इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफ्रॉम एक्स पर ही उड़ान संख्या एआई 187 को लेकर ही एक यात्री ने पोस्ट करते हुए लिखा है कि, दिल्ली से टोरंटो की उड़ान के दौरान इस विमान में न तो कॉफी, न तो पानी, न तो टॉयलेट पेपर की सुविधा है। देखो, अंतरराष्ट्रीय उड़ान (Air India flight declared) की ऐसी हालत है। इस पोस्ट के उत्तर में एयर इंडिया ने यात्री से खेद प्रकट करते हुए, इस उड़ान से जुड़ी पूरी सूचना मांगी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *