बाढग़्रस्त भूना में पहुंचे कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली, आर्थिक सहायता पर यह बोले

भूना/कुलदीप। कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली आज भूना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने पहुंचे, उन्होंने पानी निकासी के कार्यों का भी जायजा लिया और अधिकारियों को जल्द से जल्द हालात सुचारू करने के दिशा निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों से मीटिंग कर सारी जानकारी भी ली। इस अवसर पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले दिनों जो बारिश क्षेत्र में हुई है, यदि पिछले 25 सालों का रिकॉर्ड देखें तो इतनी बारिश कभी भी एक दिन में नहीं हुई, जिस कारण हालात बिगड़ेे। पूरे शहर व काफी गांवों में नुकसान हुआ है।

जलभराव की बात सामने आते ही अधिकारियों को काम में लगा दिया गया था। फौरी तौर पर प्रशासन द्वारा लोगों तक पानी, राशन, खाना आदि चीजें भेजने का कार्य किया गया। कुछ क्षेत्रों में लाइट अभी भी इसलिए बंद है, ताकि कोई हादसा न हो जाएगा। आज मामला काफी हद तक कंट्रोल में है, अगले दो-तीन दिन में हालात सामान्य हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि भूना क्षेत्र में करीब 30 गांव और पूरा शहर प्रभावित हुआ है। डीसी को कहा गया है कि वे प्रभावित क्षेत्र की रिपोर्ट तैयार करवाकर सरकार को भिजवाएं, ताकि लोगों की मदद की जा सके।

ALSO READ  करोड़ों की सरपल्स जमीन हजारों में चहेेतों को दी ! विजिलेंस ने पूर्व एसडीएम व पटवारी को गिरफ्तार किया

इसके अलावा पानी निकासी जल्द से जल्द करने, फिर सीवरेज, सफाई, बिजली, पानी व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा गया है। इसके अलावा किसी प्रकार की बीमारी न फैले इसकी तैयारियां भी करने को कहा गया है।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *