झज्जर में 12 से 14 तक होगी हरियाणा स्टेट कुश्ती चैम्पियनशिप

फतेहाबाद जिले की टीमों का चयन नौ को, इसी दिन होगा जिला कार्यकारिणी का विस्तार
फतेहाबाद। झज्जर में 12 से 14 अगस्त से होने वाली हरियाणा कुश्ती चैम्पियनशिप के लिए फतेहाबाद जिले की टीम का चयन नौ अगस्त मंगलवार को भोडिया खेड़ा स्थित स्टेडियम में किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए फतेहाबाद कुश्ती एसोसिएशन के सचिव नवदीप सिंधु ने बताया कि चैम्पियनशिप के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के निदेशक एवं फतेहाबाद कुश्ती एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश सेलपाड़ मौजूद रहेंगे। उनके अनुसार झज्जर में होने हो रही इस चैंपियनशिप में अंडर-15, 20 व 23 एवं फेडरेशन कप के तहत मुकाबले होंगे। इस दौरान फ्री स्टाईल, डब्लू-डब्लू एवं ग्रीको रोमन स्टाइल की महिला एवं पुरुष की टीम का चयन किया जाएगा। इसी दौरान फतेहाबाद कुश्ती एसोसिएशन की जिला कार्यकारिणी का विस्तार भी जिला अध्यक्ष द्वारा किया जाएगा। इस संबंध में फतेहाबाद में कार्यक्रम संयोजन के लिए राष्ट्रीय कोच अनिल कुमार को कार्यकारी सचिव की जिम्मेवारी प्रदान की गई है। फतेहाबाद में कुश्ती टीम के चयन की प्रक्रिया नौ अगस्त मंगलवार को सुबह नौ बजे से वजन लेने एवं डाक्यूमेंट के मिलान के साथ आरंभ होगी। उसके बाद सुबह इस बजे से मुकाबले आरंभ होंगे।
ये रहेगा हरियाणा स्टेट के मुकाबलों को शेड्यूल:-
केश कला एवं कौशल विकास बोर्ड के निदेशक एवं फतेहाबाद कुश्ती एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश सेलपाड़ के अनुसार हरियाणा कुश्ती एसोसिएशन के बैनर तले होने वाली राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के तहत पहले दिन 12 अगस्त को अन्डर-20 आयु वर्ग के मुकाबले होंगे। इसी प्रकार 13 अगस्त को अन्डर-15 एवं 14 अगस्त को अंडर-23 आयु वर्ग में  फ्री स्टाईल, डब्लू-डब्लू एवं ग्रीको रोमन स्टाइल में मुकाबले होंगे।
ये होंगे जरूरी दस्तावेज:-
इस कुश्ती खिलाडिय़ों को इस चयन में हिस्सा लेने के लिए अपना जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, शैक्षणिक दस्तावेजों के अलावा दो पासपोर्ट साईज फोटो जमा करवाने होंगे। इस दौरान फोटो कॉपी के साथ-साथ ऑरीजनल दस्तावेज भी प्रस्तुत करने होंगे। दूसरे राज्यों से जन्म प्रमाण पत्र प्राप्त खिलाडिय़ों को इस टीम में चयनित नही किया जाएगा। इसके अलावा अन्डर-23 के खिलाडिय़ों के लिए पासपोर्ट होना अनिवार्य किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *