आईसीएसआई बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के परीक्षा परिणाम में अपैक्स कॉन्वेट का परिणाम रहा शत प्रतिशत

फतेहाबाद। आईसीएससी बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त शहर के एकमात्र स्कूल सतीश कॉलोनी स्थित अपैक्स स्कूल का दसवीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। गौरतलब है कि बोर्ड द्वारा यह परीक्षा अप्रैल-मई में आयोजित की गई थी। परीक्षा परिणाम पर स्कूल प्रबंधन कमेटी अमित मक्कड़, स्पर्श चराईपौत्रा व प्राचार्य उमंग कक्कड़ और स्टॉफ सदस्यों ने खुशी व्यक्त करते हुए विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को बधाई दी। परीक्षा परिणाम आने पर स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों ने स्टॉफ सदस्यों के साथ खुशी व्यक्त की तथा स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों व प्राचार्य ने उन्हें मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

परीक्षा परिणाम बारे जानकारी देते हुए स्कूल प्रबंधन कमेटी के अमित मक्कड़ ने कहा कि आईसीएसई बोर्ड द्वारा दसवीं की परीक्षा में स्कूल के 34 बच्चों ने परीक्षा दी थी जोकि सभी के सभी अव्वल नंबरों से पास हुए हैं। उन्होंने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल के छात्र भव्य ने 96.2 प्रतिशत अंक प्राप्त किए जबकि योगेश ने 94.4 प्रतिशत, तथा मुस्कान ने 93 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि स्कूल के पांच विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक, 11 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। मक्कड़ ने बताया कि छात्र भव्य ने इंग्लिश, मैथ, फिजिक्स, हिंदी और सिविक्स में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। इसके अलावा अन्य विद्यार्थियों में आदित्य, ख्याति, व हिमांशु ने हिस्ट्री- सिविक्स में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल का नाम रोशन किया है। मक्कड़ ने बताया कि रीतिका ने हिंदी में 95 प्रतिशत, पंजाबी में मुस्कान ने 95 प्रतिशत, फ्रेंच में ख्याति ने 90 प्रतिशत, ज्यौग्राफी में भव्या ने 93 प्रतिशत, कैमिस्ट्री में भव्य ने 98 प्रतिशत और बॉयोलोजी में भी भव्य ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त किए।

विद्याथियों की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए स्कूल प्रबंधन कमेटी की स्पर्श चराईपौत्रा ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि भविष्य में भी वो इसी लग्न के साथ शिक्षा में बढ़ते हुए अपने जीवन के लक्ष्य को हासिल करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *