Big update coming in WhatsApp, you will be able to send HD photos and files even offline

Offline WhatsApp feature update : WhatsApp में आ रहा बड़ा अपडेट, ऑफलाइन भी भेज सकेंगे एचडी फोटो और फाइल

Offline WhatsApp feature update : व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने WhatsApp के इस नए फीचर्स को लेकर जानकारी दी है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बिना इंटरनेट शेयर की जाने वाली फाइल भी एंक्रिप्टेड और सिक्योर होंगी। नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है।

 

 

व्हाट्सएप पर ये शेयर कर सकेंगे ऑफलाइन

WhatsApp एक बहुत ही बड़े फीचर (Offline WhatsApp feature update) पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद मीडिया और फाइल भेजने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं होगी। नए फीचर को लेकर लीक रिपोर्ट सामने आई हैं। इस फीचर के रिलीज होने के बाद फोटो, वीडियो, म्यूजिक और डॉक्यूमेंट को ऑफलाइन भी शेयर किया जा सकेगा।

व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने WhatsApp के इस नए फीचर्स को लेकर जानकारी दी है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बिना इंटरनेट शेयर की जाने वाली फाइल भी एंक्रिप्टेड और सिक्योर होंगी। नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी सामने आया है।

ALSO READ  Loksabha election : राजनीति के रंग : कभी आपस में था 36 का आंकड़ा, अब देवीलाल, भजनलाल और जिंदल की पढ़ी उसी भाजपा के लिए मांगेगी वोट

 

 

 

व्हाट्सएप ऐप कैसे करेंगे ऑफलाइन काम ?

बता दें की, WhatsApp के इस अपकमिंग फीचर की फिलहला बीटा टेस्टिंग हो रही है। नया फीचर एंड्रॉयड के नियरबाय सिस्टम पर काम करता है। नियरबाय का नाम अब क्विक शेयर हो गया है और यह ब्लूटुथ के जरिए एक कनेक्शन बनाता है जिसके जरिए आसपास की दो डिवाइस के बीच फाइल शेयर की जाती हैं।

इसका मतलब यह है कि आप दूर बैठे किसी शख्स को WhatsApp के इस नए फीचर (Offline WhatsApp feature update) के जरिए बिना इंटरनेट मैसेज नहीं भेज सकेंगे। अपकमिंग फीचर के इस्तेमाल के लिए आपको व्हाट्सएप को अपनी फोटो गैलरी का एक्सेस भी देना होगा। इसके अलावा लोकेशन की भी परमिशन देनी होगी।

WhatsApp में आने वाला यह फीचर (Offline WhatsApp feature update) काफी हद तक एपल के एयरड्रॉप, ShareIT और गूगल के क्विक शेयर की तरह काम करेगा। इस टेक्निक में सेलुलर इंटरनेट और वाई-फाई कनेक्शन के बिना फाइल शेयर की जाती हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *