Mutual Fund can make people millionaires by giving returns of crores of rupees, come know how

Mutual Fund Scheme News : करोड़ों रूपए का रिटर्न देकर Mutual Fund बना सकता है लोगों काे करोड़पति, आए जानें कैसे

Mutual Fund Scheme News : बीते कुछ वर्षों से म्यूचुअल फंड ने बड़ी मात्रा में निवेशकों को अपनी तरफ आकर्षित किया है। यही कारण है, इसमें निवेशकों काफी रुचि बढ़ती जा रही है और इससे उन्हें फायदा भी मिल रहा है। म्यूचुअल फंड्स का एक मुख्य कारण यह भी है कि, ये अपने निवेशकों को बहुत ही कम समय में जबरदस्त रिटर्न आम जोखिम के साथ दिया है। ऐसे में निवेशकों को म्यूचुअल फंड्स के रिटर्न से करोड़ों रुपये का भी फायदा हो रहा है।

एचडीएफसी फ्लेक्सी कैप म्यूचुअल फंड

सबसे पुरानी म्युचुअल फंड योजनाओं (Mutual Fund Scheme News ) में से एक एचडीएफसी फ्लेक्सी कैप म्यूचुअल फंड का नाम आपने अवश्य सुना होगा। जबकि, इस फंड को लांच हुए करीब 29 वर्ष हो चुके है। बता देें कि, पिछले 29 वर्ष के अंत्तराल में इस फंड ने अपने स्थानतरिंत निवेशकों के लिए निवेशित पैसे को 150 गुना तक बढ़ा दिया है। यही कारण है कि, लंबे समय अंतराल में यह फंड 18.87% रिटर्न देने सफल रहा है। 

ALSO READ  Haryana old name news : पुराने जमानें में हरियाणा का क्या नाम था, आए जानें

16.5 करोड़ रुपए का फंड

यदि निवेशक लंबे समय तक अपने पैसों का सही तरह से निवेश करें तो, उसे कई वर्षों के अवधि के बाद फायदा मिल ही जाता है। किसी निवेशक द्वारा 1 जनवरी 1995 से इस फंड में  10 हजार रुपए की मासिक SIP आरंभ की गई होती तो 31 दिसंबर 2023 तक उस निवेशक द्वारा कुल 34.80 लाख रुपए का निवेश किया गया होता। इस अवधि में प्राप्त रिटर्न की राशि को जोड़ा जाए तो 10 हजार की मासिक एसआईपी आज 16.5 करोड़ रुपए में चेंज होती। इस तरह की नियोजना से निवेशकों यानी लोगों को करोडंपति बनने का सपना साकार हो सकता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *