LIC Superhit Scheme: LIC's Superhit Scheme launched, deposit Rs 121 every day and earn Rs 27 lakh

LIC Superhit Scheme : एलआईसी (LIC) की सुपरहिट स्कीम आई, हर दिन 121 रुपये जमा कर और कमाएं 27 लाख रुपये

LIC Superhit Scheme : बेटियों के लिए एलआईसी (LIC) ने खासतौर पर कई योजनाएं बनाई हैंए जिससे लड़कियों की पढ़ाई से लेकर शादी तक की चिंता खत्म हो सकती है। इस समस्या का समाधान करने के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी ने एक खास पॉलिसी पेश की हैए जिसका नाम है एलआईसी (LIC) कन्यादान पॉलिसी जो आपको बेटी की शादी में पैसों की कमी महसूस नहीं होने देगी। आइये इसके बारे में जानें

 

भारतीय सांस्कृतिक परंपरा में बेटियों के जन्म के साथ ही उनके भविष्य की चिंता शुरू हो जाती है। पढ़ाई से लेकर शादी तक की चिंता उनके माता-पिता के लिए कठिन होती है। इस बीच देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए कई योजनाएं पेश करती हैए जो भारी फंड जुटाने में मददगार हैं।

ALSO READ  Canada Citizen News : कनाडा सरकार ने दिया बड़ा आदेश ! अगर किसी कनाडा में रहना है, तो दिखाने होगी ये प्रमाणिकता

 

27 लाख रुपये तक का फंड

एलआईसी कन्यादान पॉलिसी (LIC Superhit Scheme) न केवल बेटियों का भविष्य सुरक्षित करती है, बल्कि उन्हें शादी में आर्थिक तनाव से भी दूर रखती है। इस पॉलिसी (LIC Superhit Scheme news) के तहत आपको रोजाना 121 रुपये जमा करने होंगेए जिससे आपके खाते में हर महीने 3,600 रुपये बढ़ जाएंगे। जब इस निवेश की परिपक्वता अवधि 25 साल पूरी हो जाएगी तो आपको 27 लाख रुपये मिलेंगे।

 

 

क्या है योजना की परिपक्वता अवधि ?

एक तरफ जहां आप रोजाना 121 रुपये बचाकर अपनी बेटी के लिए 27 लाख रुपये जुटा सकते हैं, वहीं अगर आप रोजाना सिर्फ 75 रुपये यानी करीब 2250 रुपये महीना बचाकर इस स्कीम में निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको फिर भी 14 लाख रुपये मिलेंगेए इसके साथ ही आपको रकम मिल जाएगी।

ALSO READ  World's Richest Family : ये है धरती का सबसे बड़ा अमीर परिवार, 4000 करोड़ का घर, 8 प्राइवेट जेट और 700 लग्‍जरी कारें, संपत्ति तो पूछो ही मत

एलआईसी (LIC Superhit Scheme news) की यह पॉलिसी 13 से 25 साल की मैच्योरिटी अवधि के लिए ली जा सकती है। आप अपनी इच्छानुसार निवेश राशि को बढ़ा या घटा सकते हैं और उसी के अनुसार अपने फंड का प्रबंधन कर सकते हैं।

 

 

टैक्स में 1.5 लाख रूपये तक की छूट

एलआईसी कन्यादान पॉलिसी (LIC Superhit Scheme) आयकर अधिनियम 1961 की धारा 80सी के दायरे में आती हैए इसलिए प्रीमियम जमाकर्ताओं को 1.5 लाख रुपये तक कर छूट मिल सकती है। इस पॉलिसी के लिए लाभार्थी के पिता की उम्र 30 साल से अधिक और बेटी की उम्र कम से कम एक साल होनी चाहिए। इसके साथ ही इस पॉलिसी में टैक्स बेनिफिट भी मिलता है।

 

इतना ही नहीं, अगर मैच्योरिटी अवधि से पहले पॉलिसीधारक के साथ कोई दुर्घटना होती है या उसकी असामयिक मृत्यु हो जाती है, तो ऐसी स्थिति में परिवार के सदस्यों को 10 लाख रुपये राशि तक देने का प्रावधान है।

ALSO READ  Full form of Bra ; 80 प्रतिशत लोग नहीं जानतें ब्रा की फुल फॉर्म ? ब्रा की भी होती है एक्सपायरी डेट, देखें पूरी detail

 

 

कौनसे-कौनसे दस्तावेज लगेंगे ?

बता दें कि, आपको एलआईसी (LIC Superhit Scheme news) की कन्यादान पॉलिसी लेने के लिए अपना आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो और बेटी का जन्म प्रमाण पत्र देना होगा।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *