CM मनोहर लाल ने फतेहाबाद डीसी को दिए निर्देश, कमेटी गठित कर 15 दिन में भूना का करवाएं सर्वे

फतेहाबाद। भूना में अत्यधिक बरसात के कारण आई बाढ़ से हुए नुकसान पर सरकार अब गंभीर नजर आ रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फतेहाबाद जिला उपायुक्त को निर्देश दिए हैं कि भूना क्षेत्र में बाढ़ और लगातार पानी जमा रहने के कारण जिन आवासीय और वाणिज्यिक प्रॉपर्टी को नुकसान हुआ है उनका सर्वे करवाएं। सर्वे के लिए एक कमेटी गठित करें और जिन भवनों को नुकसान हुआ है उनकी फोटो सहित सर्वे रिपोर्ट 15 दिन के अंदर अंदर तैयार करें , ताकि प्रभावित लोगों को मुआवजा देने के लिए सरकार जल्द उचित निर्णय ले सके।

मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी उमाशंकर द्वारा फतेहाबाद उपायुक्त के अलावा हिसार रेंज के आयुक्त, डिप्टी सीएम को भी इस संबंध में लेटर जारी किया गया है। यानी अब उपायुक्त एक कमेटी गठित कर भूना क्षेत्र का सर्वेक्षण करवाएंगे और जिन आवासीय व कमर्शियल इमारतों को नुकसान हुआ है, उनका फोटो सहित पूरा सर्वे करवाया जाएगा और सरकार को भेजा जाएगा। जिसके आधार पर मुआवजा राशि जारी की जाएगी।

ALSO READ  सड़क हादसे में साला-साली व जीजा की मौत : स्कूटी लेने पंजाब जा रहे थे, कार ने मारी टक्कर

आपको बता दें कि 25 तारीख यानी पिछले शनिवार भूना में एक दिन में 377 एमएम मूसलाधार बरसात हुई थी जिस कारण भूना के लगभग पूरे क्षेत्र में कई कई फुट पानी जमा हो गया था। कई क्षेत्रों में 5 फुट से ज्यादा पानी देखने को मिला और यह स्थिति 7 दिनों तक भूना के अधिकतर इलाकों में देखने को मिली। करीब करीब 5 दिन तो पूरा भूना जलमग्न रहा, छठे दिन से कुछ राहत की किरण दिखने लगी और पानी कम होने लगा। इस दौरान लोगों से मुआवजे के लिए फार्म भी भरवाए गए लेकिन उसमें भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अब सीएम मनोहर लाल ने सर्वे रिपोर्ट मांगी है जिससे भूना वासियों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

1 thought on “CM मनोहर लाल ने फतेहाबाद डीसी को दिए निर्देश, कमेटी गठित कर 15 दिन में भूना का करवाएं सर्वे”

  1. Bhuthan kalan me bhi 150 se 200 ghro ko nukshane huwa h or ke ghro me toh aaj bhi 2 se 3 fute pani khda h wo loge bhi preshane h jila fatehabad

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *