MDU imposed heavy fine for non-payment of fees, withheld admit cards of about 15 students

Rohtak MDU News : एमडीयू ने फीस जमा न करने पर लगाया भारी जुर्माना, करीब 15 छात्रों के एडमीट कार्ड रोके

Rohtak MDU News : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक यानी एमडीयू एक बार फिर से छात्रों पर कार्रवाई को लेकर सु्र्खियों में आ गया है। विवि के होटल प्रबंधन विभाग की ओर से छात्रों पर भारी जुर्माना लगाया गया है और करीब 15 छात्रों के एडमीट कार्डों पर रोक लगाई है। ऐसे में एमडीयू के द्वारा की गई कार्रवाई के विरोध में छात्र धरना प्रर्दशन पर बैठ गए।

 

 

एक छात्र पर लगाया इतना जुर्माना

एमडीयू (Rohtak MDU News) के होटल प्रबंधन विभाग ने एक छात्र पर एक रुपये फीस नहीं भरने पर 10 हजार 740 रुपये का भारी जुर्माना ठोक दिया। ऐसे में विभाग की कार्रवाई का विरोध जताते हुए छात्र एकता मंच ने मंगलवार को महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलसचिव कार्यालय के बाहर धरना दिया। ईस दौरान छात्र एकता मंच के अध्यक्ष अभिषेक ने कहा कि, विवि प्रशासन ने जुर्माने के रूप में छात्र पर भारी भरकम राशि लगा दी है। ऐसे में विवि प्रशासन छात्रों से सीधी लूट मचा रहा है। विरोध को देखते हुए विभाग के अधिकारियों ने उन्हें समाधान के लिए कमेटी बैठाने का आश्वासन दिया। आश्वासन के तुरंत बाद धरना बंद कर छात्र वापस लौट गए। 

ALSO READ  Haryana Ration Card : राशन कार्ड धारकों के लिए 1 मई से लागू होंगे नए नियम 

 

 

इसलिए जुर्माना लगाया
गौरतलब है कि, होटल प्रबंधन विभाग (Rohtak MDU News) में एग्जाम से रिलेडिट फीस ऑनलाईन और ऑफलाईन मोड में दोनों जमा करनी/करवानी होती है। यह फीस लॉकल क्लास के छात्रों के लिए 1500 रुपये है, जबकि एससी छात्रों के लिए एक रुपया है। दरअसल, छात्रों ने यह फीस ऑन लाइन जमा कराई। लेकिन, तकनीकी कारणों से फीस एमडीयू के अकाउंट में डिपोजिट नहीं हो पाई। ऐसे में इस सूचना से छात्र अनजान रहे।

छात्र अपने एग्जाम से पहले वह अपना एडमीट कार्ड लेने विभाग पहुंचे तो उन्हें फीस जमा नहीं होने की सूचना देकर तुरंत वापस लौटा दिया। छात्रों की शिकायत है कि, फीस से संबंध में विभाग की ओर से न तो कोई जानकारी अपडेट की और न ही छात्रों को अवगत कराया गया, इसलिए फीस डिपोजिट नहीं हो पाई। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *