This powerful woman used to defeat the mighty Duryodhana in wrestling! Let's find out who this powerful woman was

Maha-Bharat unknown Story : बलशाली दुर्योधन को कुश्ती में धूल चटा देती थी, ये बाहुबली महिला ! आए जानें कौन थी ये बाहुबली महिला

Maha-Bharat unknown Story : आपने महाभारत पौराणिक ग्रंथ के आधार पर धारावाहिक या फिल्म देखी ही होगी या फिर आपने आपने किताबें पढ़ी होगी। लेकिन उसमें किसी महिला को दुर्योधन को हराने की चर्चा कम ही पता लगा होगा। बता दें कि, महाभारत के शक्तिशाली पात्रों में से दुर्योधन का नाम सबसे पहले आता है। पौराणिक कथाओं (Maha-Bharat unknown Story ) के अनुसार, दुर्योधन की वजह से ही महाभारत का युद्ध कुरूक्षेत्र में लड़ा गया था।

 

 

दुर्योधन किस महाबली महिला से हार जाता था ?

गौरतलब है कि, दुर्योधन का विवाह काम्बोज के राजा चंद्रवर्मा की बेटी भानुमति से हुआ था। जबकि दुर्योधन अति बलशाली था, उसे हराना हर किसी के बस की बात नहीं थी। दुर्योधन ने काम्बोज की रानी भानुमति से विवाह भी स्वयंवर में ही भाग लेकर रचाया था। दुर्योधन (Maha-Bharat unknown Story ) के बाजुओं में इतनी ताकत थी की, वह अच्छे-अच्छों को पटकनी दे देता था।

ALSO READ  Lok-Sabha election 2024 update : राजस्थान के इन दो गांव में नहीं पड़ा एक भी वोट, दो गांव में एक-एक वोट, एक गांव में दो वोट पड़े, जानें वजह
This powerful woman used to defeat the mighty Duryodhana in wrestling! Let's find out who this powerful woman was
This powerful woman used to defeat the mighty Duryodhana in wrestling! Let’s find out who this powerful woman was

 

बता दें कि, दुर्योधन की मां गांधारी ने सती पर्व में जिक्र किया कि, दुर्योधन अपनी पत्नी भानुमति से पटकनी खा जाता था। हां, आपको सुनकर हैरानी हुई होगी! लेकिन सुंदरता, तिव्र और बेहद शक्तिशाली भानुमति बलशाली दुर्योधन को भी कुश्ती में पटकनी दे देती थी। दुर्योधन (Maha-Bharat unknown Story ) अपनी पत्नी भानुमति से कभी कुश्ती में जीत नहीं पाया था। वह भानुमति से हमेशा हार जाता था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *