Crores of bank customers got a shock, will have to pay more fees for these banking services

ICICI Bank Fees : करोड़ों बैंक ग्राहकों को लगा झटका, इन बैंकिंग सेवाओं के लिए देनी होगी ज्यादा फीस

ICICI Bank Fees : आईसीआईसीआई बैंक ने अपने सेविंग खाते से जुड़े कई तरह के चार्ज में बदलाव किया है। हम आपको नए रेट्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

देश के दूसरे बड़े प्राइवेट सेक्टर बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपने चार्जेज को रिवाइज किया है। बैंक ने अपने आईएमपीएस (IMPS), चेक बुक, डेबिट कार्ड सालाना चार्ज, इंटरेस्ट सर्टिफिकेट, बैलेंस सर्टिफिकेट, एड्रेस वेरिफिकेशन आदि कई तरह के चार्ज में बदलाव किया है। बैंक (ICICI Bank Fees ) ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दी है कि इन सर्विस के नए चार्ज 1 मई 2024 से लागू हो जाएंगे।

 

बैंक ने इन सर्विस को किया रिवाइज

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank Fees ) की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक (ICICI Bank Fees ) ने अपने डेबिट कार्ड की एनुअल फीस में बदलाव किया है। अब बैंक के ग्राहकों को शहरी क्षेत्र में एनुअल फीस के रूप में 200 रुपये और ग्रामीण इलाके में 99 रुपये सालाना फीस देनी होगी। ग्राहकों को चेक बुक की 25 चेक जारी करने पर पर कोई चार्ज नहीं देना होगा। वहीं इसके बाद हर चेक के लिए 4 रुपये प्रति चेक के हिसाब से शुल्क देना होगा।

ALSO READ  Haryana Political News : हार के डर से ये पार्टी बना रही है, अपने रुठे नेताओं को ! वहीं कई विधायकों को लेकर भाजपा कर रही है बड़ा दावा 

 

 

DD या PO कैंसिल होने या डुप्लीकेट रिवैलिडेट होने पर 100 रुपये देने होंगे। वहीं आईएमपीएस के जरिए पैसे ट्रांसफर करने पर 1,000 रुपये की राशि ट्रांसफर करने पर 2.50 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन देना होगा।

वहीं 1 से 25 हजार रुपये के ट्रांजेक्शन पर 5 रुपये, 25 हजार रुपये से 5 लाख रुपये के ट्रांजैक्शन पर 15 रुपये सर्विस चार्ज देना होगा। अकाउंट बंद करने पर कोई सर्विस चार्ज नहीं लगता है। डेबिट कार्ड पिन रीजेनरेशन पर जीरो सर्विस चार्ज लगेगा।

 

 

डेबिट कार्ड पिन रीजनरेशन पर जीरो सर्विस चार्ज लगता है। बैलेंस सर्टिफिकेशन, ब्याज प्रमाणपत्र का सर्विस चार्ज, पुराने ट्रांजैक्शन के डॉक्यूमेंट्स के लिए जीरो सर्विस चार्ज लगेगा। हस्ताक्षर सत्यापन या अटैस्ट करने के लिए 100 प्रति ट्रांजैक्शन देना होगा।

ECS/NACH डेबिट कार्ड रिटर्न पर ग्राहकों को वित्तीय कारणों पर 500 का शुल्क देना होगा। इंटरनेट यूजर्स आईडी या पासवर्ड को रिइश्यू करने पर आपको जीरो सर्विस चार्ज देना होगा। एड्रेस चेंज रिक्वेस्ट पर अब ग्राहकों जीरो सर्विस चार्ज देना होगा। स्टॉप पेमेंट चार्ज पर आपको 100 रुपये शुल्क देना होगा।

ALSO READ  Rain alert : 3 दिन के बाद फिर बदलेगी सीजन की फिजाएं, 30 की गति वाली हवाओं के साथ बरसात के लिए रहें तैयार

 

 

कैश डिपॉजिट चार्ज में भी हुआ बदलाव-

बैंक (ICICI Bank Fees ) ने कैश डिपॉजिट चार्ज में भी बदलाव किया है, बैंक हॉलिडे के दिन और आम वर्किंग दिनों में शाम 6 बजे से सुबह 8 बजे के बीच कैश डिपॉजिट मशीन में 10,000 रुपये से अधिक राशि जमा करने पर आपको 50 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन के हिसाब से शुल्क देना होगा।

वहीं बैंक सीनियर सिटीजन, जन धन खाते और छात्रों के खाते में राशि जमा करने पर किसी तरह का शुल्क नहीं ले रहा है। इसके अलावा बैंक कार्ड खो जाने की स्थिति में दूसरा कार्ड जारी करने के लिए 200 रुपये प्रति कार्ड के हिसाब से शुल्क ले रहा है। वहीं एटीएम बैलेंस इंक्वायरी के भारत के बाहर 25 रुपये शुल्क देना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *