IAS Sahil Dhillon ; मधुबन में ले रहा था DSP की ट्रेनिंग, UPSC का रिजल्ट आया तो पता चला आईएएस सेलेक्ट हो गया

IAS Sahil Dhillown ; हरियाणा पुलिस के मधुबन ट्रेनिंग सेंटर में DSP रैंक की ट्रेनिंग ले रहे साहिल ढिल्लो का चयन आईएएस अधिकारी के तौर पर हुआ है।

 

मंगलवार को जैसे ही UPSC का रिजल्ट घोषित किया गया तो उन्हें 729वां रेंक हासिल हुआ। साहिल ढिल्लों बचपन से ही प्रतिभावान रहे हैं और नरवाना के एसडी स्कूल से ही उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी की। बाद में दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातक की पढ़ाई की।

 

29 वर्षीय साहिल ढिल्लों ने यूपीएससी (IAS Sahil Dhillown) की तैयारी शुरू की। इस दौरान 2022 में साहिल ढिल्लों का चयन एक्साइज विभाग में अधिकारी के रूप में हो गया। उन्होंने एक्साइज विभाग में ड्यूटी ज्वायन नहीं की। 2023 में साहिल ढिल्लों का चयन हरियाणा पुलिस में डीएसपी के रुप में हो गया।

ALSO READ  Haryana Agni-veer Riport : अग्निपथ योजना आने के बाद फौजियों के गांव में सेना से दूरी, वीज़ा न मिलने पर डंकी मारकर पहुँचते हैं विदेश

 

फिलहाल साहिल ढिल्लो मधुबन स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में अपनी ट्रेनिंग पूरी कर रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने आईएएस (IAS Sahil Dhillown) के लिए परीक्षा भी दी थी। अब यूपीएससी की सूची में उनको 729वां रेंक मिला है। साहिल के पिता धर्मबीर शिक्षा विभाग से रिटायर्ड हैं तथा माता एक गृहिणी हैं।

 

धर्मबीर ने बताया कि साहिल बचपन से ही आईपीएस या आईएएस बनना चाहता था। इसलिए उसने एक्साइज विभाग की नौकरी छोड़ कर पुलिस में जाना ज्यादा बेहतर समझा। अब उसका चयन आईएएस (IAS Sahil Dhillown) में हो गया है। पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। लोग भी उनको बधाई देने के लिए आ रहे हैं। साहिल ढिल्लो के चाचा शमशेर सिंह ने कहा कि साहिल ने उनके परिवार का नाम रोशन कर दिया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *