Heard Attack case : मोबाइल देखते हुए 11 वी कक्षा के छात्र को आया हार्ड अटैक, डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

Heard Attack case : बड़े बुज्रगों को हार्ड अटैक आना आम बात है, लेकिन आजकल कम उम्र के बच्चों में भी हार्ड अटैक आना समाज और डॉक्टरों के लिए बड़ी समस्या बन गई है। इसी बीच यूपी के अमरोहा में 16 वर्षीय अमन नाम का एक लड़का, जिसको मोबाइल देखते समय हार्ड अटैक (Heard Attack case) आया और बाद में अस्पताल में भर्ती होने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

 

 

कैसे आया हार्ड अटैक ?

यूपी के अमरोहा स्थित सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव ढक्का निवासी दिलशाद कुरैशी का 16 वर्षीय बेटा अमन कक्षा 11 का छात्र था। वह रविवार दोपहर करीब 3:00 बजे अपने घर पर बैठकर मोबाइल देख रहा था।

मोबाइल देखते समय कक्षा 11 के छात्र अमन को अचानक हार्ट अटैक (Heard Attack case) हो गया। इस दौरान अचानक उसके सीने में दर्द होने के साथ सांस लेने में दिक्कत होने लगी। ऐसे में हालत बिगड़ने पर परिजन छात्र को उपचार के लिए अस्पताल ले गए। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है।

ALSO READ  BSNL Best Plans news : BSNL ने अन्य कंपनियों को चौंकाया , 91 रुपये के प्लान में मिलेगी 90 दिन की वैलिडिटी

 

 

चिकित्सक ने छात्र की मौत की वजह हार्ट होना बताया है। मौत की सूचना से परिजनों शोक की लहर दौड़ गई है। मृतक छह बहन भाइयों में दूसरे नंबर का था।

परिजनों के मुताबिक चिकित्सक ने छात्र की मौत का कारण हार्ट (Heard Attack case) होना बताया है। जबकि, छात्र को पहले किसी तरह कोई बीमारी नहीं थी। अचानक हुई घटना से परिजन बेसुध हो गए हैं। उधर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर ध्रुवेंद्र सिंह का कहना है कि इस तरह का कोई मामला संज्ञान में नहीं आया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *