Big negligence of employees on election duty in Haryana! Votes were put in the ballot box without sealing, villagers created ruckus.

Haryana Lok Sabha Election 2024 : हरियाणा में चुनावी ड्यूटी पर कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही ! बिना सील लगाए बैलेट बॉक्स में डलवाए विंकलागों से वोट, ग्रामीणों ने किया हंगामा

Haryana Lok Sabha Election 2024 : हरियाणा में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान 25 मई को होना है, पर चुनाव आयोग द्वारा शारीरिक रूप से अक्षम तथा विगलांगों एवं बजुर्गों का वोट उनके घर पर कलेक्ट करने का नियम बनाया है। जिसके तहत चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी लोगों के घर जाकर पोस्टल बैलट से वोट कलेक्ट कर रहे हैं। इस दौरान एक मामला सामाने आया है कि, वोट कलेक्ट करते समय चुनावी ड्यूटी में नियुक्त कर्मचारियों ने बड़ी लापरवाही की हैं।

 

 

 

कैथल में बैलट पेपर बॉक्स को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

हरियाणा में कैथल के कुतुबपुर गांव में वोट कलेक्ट करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त कर्मचारियों की एक टीम गांव में विकलांगों व बुजुर्गों के पोस्टल वोट कलेक्ट करने के लिए पहुंची। जहां बैलट पेपर बॉक्स पर सील नहीं लगने पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीणों ने का कहना चुनाव आयोग द्वारा तय किये गये नियमों का चुनाव कर्मचारियों द्वारा पालन नहीं किया जा रहा है। 

ALSO READ  Haryana Agni-veer Riport : अग्निपथ योजना आने के बाद फौजियों के गांव में सेना से दूरी, वीज़ा न मिलने पर डंकी मारकर पहुँचते हैं विदेश

इस तरह ग्रामीणों के हंगामा करने पर एक राजनीतिक दल के लोग भी वहॉं पहुंच गए और मामला बढ़ गया। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि, जिस बॉक्स में बैलट पेपर कलेक्ट किए जा रहे हैं उसमें सील नहीं है। उन्हें  विरोध करते हुए कहा है कि, यदि बॉक्स पर सील नहीं होगी तो गड़बड़ होने की आशंका बनी रहती है।

 

 

 

गांव में पड़ने से पहले कर्मचारियों ने सरपंच को नही दी सूचना

कैथल के कुतुबपुर गांव में वोट कलेक्ट करने पहुंचे कर्मचारियों ने चुनाव आयोग के कई नियमों की अवेहलना की है। जैसे गांव के सरपंच को सूचित किये बिना ही गांव में मत कलेक्ट करने घुस गए। ऐसे में मौके पर पहुंचे सरपंच प्रतिनिधि ने भी इस वोटिंग प्रक्रिया पर सवाल खड़े कर दिए और उन्होंने कहा कि, कम से कम जनप्रतिनिधियों को तो इस बारे में पहले सूचित करना चाहिए। इस तरह से चुपचाप आना कहीं ना कहीं गड़बड़ होने के आरोप तो लगेंगे।

मामले पर कैथल के एआरओ अधिकारी ने क्या कहा ?

गांव का ये मामले सामने आने पर एआरओ कैथल सुशील कुमार ने कहा कि, ये पहली बार है ! जब इस तरह से मत कलेक्ट किए जा रहे हैं। कुतुबपुर गांव से ग्रामीणों द्वारा शिकायत मिली है। इस शिकायत को लेकर चुनाव आयोग से बातचीत करके, जैसे ही ऊपर से आदेश होगा प्रक्रिया को अमल में लाया जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *